सीएम योगी को पीएम मोदी और राष्‍ट्पति रामनाथ कोविंद ने फोन पर दी जन्‍मदिन की बधाई

रक्षामंत्री राजनाथ सिंह ने ट्वीट कर योगी के प्रयासों को सराहा

 | 

न्‍यूज टुडे नेटवर्क। आज सीएम योगी आदित्‍यनाथ का 49वां जन्‍मदि है। इस मौके पर सीएम योगी को प्रधानमंत्री नरेन्‍द्र मोदी और राष्‍ट्रपति रामनाथ कोविंद ने फोन कर बधाई दी वहीं रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने ट्वीट कर सीएम को बधाई दी है। सीएम योगी को जन्मदिन के मौके पर बधाई देने के लिए सुबह से ही लोगों का तांता लगा हुआ है। सोशल मीडिया पर लगातार बधाई संदेश दिए जा रहे हैं।

Devi Maa Dental

देश के राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद, उप राष्ट्रपति वेंकैया नायडू और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने योगी आदित्यनाथ को उनके जन्मदिन के मौके पर फोन कर बधाई दी। देश के रक्षामंत्री और लखनऊ के सांसद राजनाथ सिंह ने भी योगी को फोन कर जन्मदिन की बधाई दी। साथ ही ट्वीट कर बधाई संदेश में लिखा - ''प्रदेश के विकास और जन कल्याण के लिए वे समर्पित भाव से काम कर रहे हैं। उनके नेतृत्व में यूपी उत्तरोत्तर प्रगति करे यही कामना है। ईश्वर उन्हें स्वस्थ रखें और दीर्घायु करें।''

इससे पहले देश के गृहमंत्री अमित शाह ने भी योगी को जन्मदिन की बधाईयां दी है। इतना ही नहीं बीएसपी सुप्रिमो मायावती ने भी सीएम योगी आदित्यनाथ को फोन कर जन्मदिन की बधाई दी है।

Bansal Saree

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को उनके कैबिनेट के साथियों ने भी सोशल मीडिया पर बधाई दी है। उप मुख्यमंत्री केशव मौर्या समेत सभी मंत्रियों और विधायकों ने अपने नेता को जन्मदिन की बधाई दी हैं। इस मौके पर प्रदेश के बीजेपी अध्यक्ष स्वतंत्रदेव सिह समेत पार्टी के तमाम बड़े पदाधिकारी से लेकर कार्यकर्ताओं ने सीएम को बधाई दी। कई जगह पर कार्यकर्ता सीएम योगी के जन्मदिन पर सेवा कार्य भी कर रहे हैं।

लगातार 5 बार सांसद अब सीएम

सीएम योगी साल 1998, 1999, 2004, 2009 और 2014 में लगातार पांच बार लोकसभा सांसद रहे हैं। साल 2017 में वह यूपी के मुख्यमंत्री बने। 22 साल की उम्र में आदित्यनाथ योगी बन गए थे। उन्होंने साल 1993 में एमएससी की पढ़ाई के लिए वह गोरखपुर पहुंचे थे। इसी दौरान उन्होंने 15 फरवरी 1994 को गोरखनाथ मंदिर के महंत अवैद्यनाथ से दीक्षा ग्रहण कर ली और घर त्याग दिया। आज विश्व पर्यावरण दिवस भी है और सीएम ने इस मौके पर ट्वीट कर देशवासियों को विश्व पर्यावरण दिवस की बधाई दी है।

26 की उम्र में बने सांसद

साल 1998 में महंत अवैद्यनाथ ने योगी आदित्यनाथ को अपना उत्तराधिकारी घोषित कर दिया। इसके बाद योगी आदित्यनाथ को लोकसभा प्रत्याशी भी घोषित कर दिया। जिसके बाद हुए चुनाव में वह मात्र 26 साल की ही उम्र में जीतकर हासिल कर संसद भवन पहुंचे। पहले ही चुनाव में जीत दर्ज करने वाले योगी आदित्यनाथ को सबसे कम उम्र में सांसद बने।