बरेली से लखनऊ व प्रयागराज तक जाने वाले पैसेंजर्स की बढ़ेगी मुश्किलें, जानिए किन विशेष गाडि़यों का रेलवे ने रोका संचालन

 | 

न्‍यूज टुडे नेटवर्क। टनकपुर पीलीभीत और बरेली से लखनऊ और प्रयागराज तक जाने वाले यात्रियों की दिक्‍कतें कोरोना काल में और बढ़ गयी हैं। कोरोना महामारी के बढ़ते प्रकोप को देखते हुए रेलवे ने पहले ही कई रेलगाडि़यों को निरस्‍त कर दिया था। अब टनकपुर से चलने वाली विशेष एक्‍सप्रेस ट्रेनों के निरस्‍तीकरण को भी और आगे बढ़ा दिया गया है। फिलहाल इन एक्‍सप्रेस विशेष ट्रेनों के चलने की संभावनाएं अभी कम ही हैं। अभी दो दिन पूर्व ही इज्‍जतनगर मंडल की ओर से यहां से चलने वाली बीस के करीब रेलगाडि़यों को निरस्‍त कर दिया गया था। अब रेलवे ने उत्‍तराखंड के टनकपुर से चलने वाली विशेष गाडि़यों के निरस्‍तीकरण को भी आगे बढ़ा दिया है। बता दें कि यह सभी रेलगाडि़यों पिछले दिनों निरस्‍त कर दी गयीं थीं और एक मई से इन रेलगाडि़यों के चालू होने की संभावना जतायी जा रही थी।  

Devi Maa Dental

दरअसल अनलाक प्रक्रिया शुरू होने के बाद टनकपुर से चलकर सिंगरौली और शक्तिनगर तक जाने वाली ट्रेनों को रेलवे ने विशेष ट्रेनों के रूप में चालू किया था। इन गा‍डि़यों के संचालन से लखनऊ और प्रयागराज तक जाने वाले यात्रियों को खासी सहूलियतें मिलीं थीं। लेकिन कोरोना महामारी का प्रकोप बढ़ने के बाद इन सभी ट्रेनों को दोबारा निरस्‍त कर दिया गया था। एक मई शनिवार से इन गाडि़यो के चलने की संभावना जतायी जा रही थी लेकिन मुख्‍यालय से मिले निेर्देशों के बाद यह ट्रेंनें अभी और भी कई दिनों तक चालू नहीं होंगी।

इन ट्रेनों का रूका रहेगा संचालन

Bansal Saree

टनकपुर से चलने वाली 05074 टनकपुर-सिंगरौली विशेष गाड़ी 31 मई, 2021 तक निरस्त रहेगी।

टनकपुर से चलने वाली 05076 टनकपुर-शक्तिनगर विशेष गाड़ी 30 मई, 2021 तक निरस्त रहेगी।

सिंगरौली से चलने वाली 05073 सिंगरौली-टनकपुर विशेष गाड़ी 1 जून, 2021 तक निरस्त रहेगी।

शक्तिनगर से चलने वाली 05075 शक्तिनगर-टनकपुर विशेष गाड़ी 31 मई, 2021 तक निरस्त रहेगी।

इज्‍जतनगर रेल मंडल कार्यालय के पीआरओ राजेन्‍द्र कुमार ने बताया कि रेल मुख्‍यालय से मिले निर्देशों के बाद यह निरस्‍तीकरण बढ़ाया गया है। कोरोना महामारी के कारण रेलों का संचालन संभव नहीं हो पा रहा है। फिलहाल अगले आदेश आने तक यह ट्रेनें बंद रहेंगी।