पंचायत चुनाव: 29 नामजद और 300 अज्ञात पर मुकदमा, डीएम की गाड़ी पर भी पथराव, मतपेटियों में पानी डाला और लूट लिया

हालात का जायजा लेने पहुंचे अफसरों को ग्रामीणों ने बंधक बनाया

 | 

न्‍यूज टुडे नेटवर्क। यूपी में मतदान के दौरान बवाल के मामले में पुलिस ने 29 लोगों पर केस दर्ज किया है साथ ही 300 अज्ञात लोगों पर भी केस दर्ज किया गया है। यूपी के ललितपुर के बिल्‍ला गांव में बवालियों ने डीएम की गाड़ी पर पथराव करके मतपेटियों को लूट लिया और पुलिस पर फोर्स पर पथराव करके मारपीट की थी। मतपेटियों में पानी डालकर चुनाव को बाधित करने की कोशिश भी की। हालात का जायजा लेने अफसरों को भी ग्रामीणों ने बंधक बना लिया। ग्रामीणों के आक्रोश और बवाल को देखते हुए गांवों में फोर्स तैनात कर दिया गया है।

Devi Maa Dental

उत्तर प्रदेश में ललितपुर समेत 20 जिलों में पंचायत चुनाव के तहत दूसरे चरण की वोटिंग थी। ललितपुर में थाना बानपुर के बिल्ला गांव स्थित प्राथमिक विद्यालय बिल्ला मतदान केंद्र के बूथ 103 और 104 में सोमवार को शाम 6 बजे तक मतदान होता रहा। आरोप है कि समय पूरा होने पर मतदाताओं को बूथ के अंदर कर लिया गया। इसी दौरान प्रधान प्रत्याशी महेंद्र सिंह ने पीठासीन अधिकारी पर दूसरे प्रत्याशी के पक्ष में फर्जी मतदान करने का आरोप लगाते हुए हंगामा कर दिया। इसके बाद प्रत्याशी के समर्थक में तमाम ग्रामीण एकत्र हो गए और हंगामा करने लगे।

सूचना मिलने पर जिलाधिकारी अन्नावि दिनेश कुमार और पुलिस अधीक्षक प्रमोद कुमार मौके पर पहुंच गए। उन्होंने ग्रामीणों को समझाने का प्रयास किया। ग्रामीणों ने पथराव कर दिया। जिसके चलते जिलाधिकारी की कार सहित एक दर्जन वाहन क्षतिग्रस्त हो गए। ग्रामीण मत पेटियां लूटने का प्रयास करने लगे। इसी बीच किसी ने मतपेटिका में पानी डाल दिया। ग्रामीणों का आरोप हैं कि पुलिस ने पहले लाठी चार्ज कर दिया और फायरिंग भी की।

Bansal Saree

पुलिस ने प्रधान प्रत्याशी महेंद्र राजपूत उर्फ बबलू, धमेंद्र, रामदास, दीपक, अनिल, शिवभानु, पान बाई पत्नी महेंद्र, विमला पत्नी धमेंद्र, तुलसी नारायण, बृषभान, अरविंद सहित 29 नामजद और 300 अज्ञात लोगों पर पुलिस व पोलिंग पार्टी पर हमला कर मतपेटियां लूटने का प्रयास, जान से मारने की नीयत से मारपीट करने, सरकारी कार्य में बाधा डालने, सरकारी संपत्ति को नुकसान करने की धाराओं में मामला दर्ज किया गया है। वहीं, महेंद्र राजपूत ने दूसरे प्रत्याशी व उनके समर्थकों पर हंगामा करने व पुलिस कर्मियों पर मारपीट एवं फायरिंग करने का आरोप लगाया है। SP प्रमोद कुमार ने कहा कि आरोपियों की तलाश की जा रही है।