माफिया डान मुख्‍तार की 24 करोड़ की संपत्ति कुर्की करने के आदेश

पुलिस का दावा- डान ने अपराध जगत से जुटायी यह संपत्ति

 | 

न्‍यूज टुडे नेटवर्क। बाहुबली माफिया डान मुख्‍तार अंसारी पर कार्रवाई करते हुए सरकार ने अंसारी की करीब 24 करोड़ रूपए की संपत्ति कुर्क करने के आदेश दिए हैं। दावा है कि मुख्‍तार ने संपत्ति अपराध जगत से ही जमा की थी। बुधवार को शासन के आदेश मिलने के बाद मऊ में जिला प्रशासन ने यह संपत्ति कुर्क करने की प्रक्रिया शुरू कर दी है।

Devi Maa Dental

यह प्रॉपर्टी अंसारी पब्लिक स्कूल से जुड़ी है। शहर कोतवाल डीके श्रीवास्तव ने बताया कि मुख्तार अंसारी ने आपराधिक दुनिया की कमाई से यह संपत्ति अपने मां के नाम से रजिस्ट्री कराई थी। उसके बाद मां ने मुख्तार अंसारी के दोनों बेटे अब्बास और उमर के नाम से वसीयत करवा दी थी। प्रशासन लंबे समय से मुख्तार की अवैध कमाई से बनाई गई संपत्ति की तलाश कर रहा है।

यूपी में माफिया डान पर 52 मुकदमे

Bansal Saree

ADG कानून व्यवस्था प्रशांत कुमार ने बताया कि मुख्तार अंसारी पर उत्तर प्रदेश भर में 52 केस दर्ज हैं। 15 विचाराधीन मामलों में मुख्तार को जल्द सजा दिलाए जाने की कोशिश जारी है। मुख्तार अंसारी के बिहार के सहाबुद्दीन गैंग से भी संपर्क में हैं। अंसारी और उसकी गैंग की 192 करोड़ से ज्यादा की संपत्तियों के जब्त करने और की कार्रवाई भी की गई। मुख्तार गैंग की अवैध और बेनामी संपत्तियों का पता लगाया जा रहा है। मुख्तार गैंग के अब तक 96 अभियुक्त गिरफ्तार किए जा चुके हैं। 75 गुर्गों पर गैंगेस्टर की कार्रवाई यूपी पुलिस ने की है। मुख्तार गैंग के 72 सहयोगियों के आर्म लाइसेंस रद्द किए जा चुके हैं। गैंग से जुड़े 7 ठेकेदारों पर भी कार्रवाई की गई। फर्जी एंबुलेंस मामले में मुख्तार पर बाराबंकी में भी मुकदमा दर्ज हुआ है।