अब ड्रोन के हवाले होगी गंगा घाटों की निगरानी, वाराणसी पहुंच सीएम योगी ने शुरू कराया अभियान, अस्‍पताल का निरीक्षण

 | 

न्‍यूज टुडे नेटवर्क। आज मंगलवार को सीएम योगी आदित्‍यनाथ दो दिवसीय पूर्वांचल के दौरे पर हैं। वाराणसी पहुंचे सीएम योगी ने अस्‍पताल और कोविड कमांड सेन्‍टर का निरीक्षण करने के साथ ही गंगा में लाशों को प्रवाहित करने से रोकने के लिए ठोस रणनीति बनाने के निर्देश दिए। सीएम की मौजूदगी में ही ड्रोन विमान को उड़ाकर आज से ही गंगा के घाटों की निगरानी प्रशासन ने शुरू करा दी। आज मंगलवार को सीएम योगी ने ड्रोन कैमरों से गंगा के किनारों की निगरानी का शुभारंभ किया।निगरानी व्यवस्था संचालन सिगरा स्थित कोविड कंट्रोल रूम से होगा। इसके साथ ही कंट्रोल रूम को लगातार रिपोर्ट भेजी जाएगी।

ड्रोन की मदद से शहर के विभिन्न क्षेत्रों में सैनिटाइजर के छिड़काव के साथ ही सफाई व्यवस्था का समय-समय पर निरीक्षण भी किया जाएगा। इसके लिए नगर निगम द्वारा 4 ड्रोन मंगाए गए हैं। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ सोमवार को वाराणसी पहुंचे थे। दौरे के दूसरे दिन मंगलवार को मुख्यमंत्री सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र शिवपुर पहुंचे। जहां उन्होंने कोरोना वैक्सीन के टीकाकरण की हकीकत देखी। वैक्सीन का पहला डोज लगवा रही सोनी कुमारी और सौरभ शर्मा से मुख्यमंत्री ने बात की। उन्होंने पूछा, वैक्सीनेशन कराने में उन्हें कोई परेशानी तो नहीं हुई। जवाब में सोनी और सौरभ ने बताया कि वैक्सीनेशन कराने के लिए कल ही उन्होंने स्लॉट बुक किया था और आज की तिथि उन्हें मिली थी। मुख्यमंत्री के पूछने पर दोनों ने बताया कि उनके परिवार के अन्य सदस्यों ने भी वैक्सीनेशन करा लिया है।

मुख्यमंत्री ने सर्किट हाउस में जनप्रतिनिधियों से मुलाकात की। कहा, खाद्यान्न के वितरण में किसी को कोई दिक्कत न हो। इसके लिए अपने दो-दो लोगों को राशन की दुकानों पर तैनात कर उनकी उपस्थिति में वितरण कराएं। इसके अलावा वैक्सीनेशन सेंटरों पर भी अपने दो-दो लोगों को लगा कर काम को कराएं। जनप्रतिनिधि भी वैक्सीनेशन सेंटर पर स्वयं जाकर देखें कि कहीं कोई दिक्कत तो नहीं है। इस दौरान मंत्री अनिल राजभर, मंत्री डॉ. नीलकंठ तिवारी, मंत्री रविंद्र जायसवाल, विधायक सौरभ श्रीवास्तव, विधायक डॉ. अवधेश सिंह, विधायक सुरेंद्र नारायण सिंह, कमिश्नर दीपक अग्रवाल और जिलाधिकारी कौशल राज शर्मा सहित अन्य अधिकारी मौजूद रहे।

बाबा काशी विश्‍वनाथ के दर्शन किए

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सोमवार की रात श्री काशी विश्वनाथ मंदिर में दर्शन-पूजन कर प्रदेशवासियों के निरोग रहने और महामारी से निजात मिलने की कामना की। मंदिर के अर्चक द्वारा बाबा का विधिविधान से षोडशोपचार पूजन कराया गया। इस दौरान उन्होंने श्री काशी विश्वनाथ धाम के निर्माणाधीन भवन का निरीक्षण कर उसकी अद्यतन स्थिति की जानकारी ली।