नोएडा: बिना सेफ़्टी बेल्‍ट और मास्‍क के ठेकेदार ने मजदूरों को केमिकल टैंक की सफाई करने उतारा दम घुटने से हुयी मौत

परिजनों की शिकायत पर फैक्‍ट्री मालिक और ठेकेदार पर मुकदमा दर्ज

 | 

न्‍यूज टुडे नेटवर्क। यूपी के ग्रेटर नोएडा में कैमिकल टैंक की सफाई करने टैंक के भीतर उतरे दो मजदूरों की दम घुटने से मौत हो गयी। परिजनों का आरोप है कि ठेकेदार और फैक्‍ट्री मालिक ने बिना सुरक्षा उपकरणों, सेफ़्टी बेल्‍ट और बिना मास्‍क के ही मजदूरों को टैंक में उतार दिया था। जिस कारण दोनों की मौत हो गयी। परिवार वालों की शिकायत पर पुलिस ने फैक्‍ट्री मालिक और ठेकेदार पर मुकदमा दर्ज कर लिया है।

Bansal Saree

थाना कासना क्षेत्र के साइट -5 में जगदम्बा पेट्रो केमिकल फैक्ट्री है। मंगलवार रात ठेकेदार हेमंत ने फैक्ट्री का टैंक साफ करने के लिए बांदा के पंकज (22) पुत्र नन्दू, रामदेश (26) पुत्र बुधुआ, रविंद्र और रमेश को बुलाया था। बताया जा रहा है कि रात में काम करने से चारों ने मना कर दिया था, लेकिन जब ठेकेदार ने 6000 रुपये देने की बात कही तो सभी तैयार हो गए।

पंकज और रामदेश टैंक साफ करने के लिए नीचे उतर गए। बताया जा रहा है कुछ ही देर में दाेनों का दम घुटने लगा। बाहर खड़े रविंद्र और रमेश ने टैंक में उतरकर उनको बाहर निकालने का प्रयास किया, लेकिन उनकी भी हालत बिगड़ने लगी। जिसके बाद दोनों फौरन किसी तरह से बाहर आ गए। 

Devi Maa Dental

आरोप है कि ठेकेदार और फैक्ट्री मालिक ने बिना सेफ्टी बेल्ट और मास्क दिए रामभेष और पंकज को टैंक में उतार दिया कुछ मिनटों में ही दोनों बेहोश हो गए। उन्हें बाहर निकाल कर अस्पताल ले जाया गया, जहां दोनों को मृत घोषित कर दिया। परिजनों ने ठेकेदार और फैक्टरी मालिक पर आरोप लगाकर हंगामा किया। सूचना पर पहुंची पुलिस ने मामले में केस दर्ज कर लिया है। दोनों शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया है।