मुजफ्फरनगर: घरेलू कलह में फांसी लगाती रही विवाहिता और ससुराली बनाते र‍हे वीडियो

ससुरालियों ने विवाहिता को बचाने की कोशिश की लेकिन नाकाम रहे

 | 

न्‍यूज टुडे नेटवर्क। यूपी से मानवता को शर्मसार कर देने वाला मामला सामने आया है। घरेलू कलह से परेशान एक विवाहिता ने फांसी लगाकर आत्‍महत्‍या कर ली। मौके पर मौजूद ससुरालीजन विवाहिता का आत्‍महत्‍या करने का वीडियो बनाते रहे। हालांकि ससुरालियों ने पहले विवाहिता को बचाने की भरसक कोशिश की लेकिन वह नहीं मानी विवाहिता की जान बचाने में नाकाम रहे ससुराल वालों ने बाद में घटना का वीडियो बनाना शुरू कर दिया। पूरे मामले में जांच के आधार पर पुलिस ने सास और ससुर को गिरफ़्तार कर लिया है। पुलिस के आने से पहले ही पति और अन्‍य आरोपी मौके से फरार हो लिए। पुलिस मृतक महिला के परिजनों की ओर से दहेज हत्‍या का केस दर्ज कर कार्रवाई शुरू कर दी है।

Devi Maa Dental

मामला यूपी के मुजफ्फरनगर जिले का है। शाहपुर थाना क्षेत्र के पलड़ी गांव के रहने वाले अनिल की बेटी कोमल की शादी दो साल पहले छपार थाना क्षेत्र के दत्तियाना गांव निवासी आशीष के साथ हुई थी। मायके वालों के मुताबिक, शादी के बाद से ससुरालीजन दहेज की मांग को कोमल के साथ मारपीट करते थे। छह माह पहले उसे घर से निकाल दिया गया था। लेकिन रिश्तेदारों ने मध्यस्थता कर कोमल को वापस ससुराल भिजवा दिया था।

आए दिन की कलह व प्रताड़ना से तंग आकर रविवार को कोमल ने खुद को एक कमरे में बंद कर लिया। इसके बाद अपने दुपट्टे से पंखे से लटक कर जान दे दी। इस दौरान ससुरालीजन खिड़की से वीडियो बनाते रहे। मायके वालों का कहना है कि ससुरालीजन चाहते तो दरवाजा या खिड़की तोड़कर उसकी जान बचा सकते थे, लेकिन उन्होंने ऐसा नहीं किया बल्कि कार्रवाई से बचने के लिए उसका मरते हुए वीडियो बनाया। आरोप है कि जब कोमल की मौत हो गई तो ससुरालीजनों ने दरवाजा तोड़कर शव को नीचे उतारा और पुलिस को सूचना दी। पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। पुलिस ने पति समेत तीन के खिलाफ केस दर्ज किया है।

Bansal Saree

ये बोले एसपी सिटी

एसपी सिटी अर्पित विजयवर्गीय ने बताया कि एक वीडियो वायरल हो रहा है जिसमें एक महिला सुसाइड कर रही है। यह मामला दतियाना गांव का है। वीडियो बाहर खिड़की से बनाई गई है। जो उसके परिजन उसे रोकने का प्रयास कर रहे हैं। कल शाम मृतका के परिजनों ने तहरीर दी है। दो लोगों को गिरफ्तार कर लिया गया है। बाकी की तलाश जा रही है।