मुरादाबाद: दहेज की मांग को लेकर विवाहिता का उत्‍पीड़न, देवर पर दुष्‍कर्म का आरोप

 | 

न्‍यूज टुडे नेटवर्क। दहेज के लिए विवाहिता का उत्‍पीड़न कर रहे ससुरालियों ने अपनी हदों को पार कर दिया। आरोप है कि दहेज की मांग पूरी ना होने पर विवाहिता से उसके देवर ने दुष्‍कर्म किया। पति व सास-ससुर ने भी मुंह बंद रखने की धमकी दी। मौसी के घर गई महिला को पति ने पीटा और तलाक दे दिया। पीड़िता की शिकायत पर एसएसपी ने मूंढापांडे पुलिस को एफआईआर का आदेश दिया है। एसएसपी को दिए शिकायती पत्र में मूंढापांडे थानाक्षेत्र में रहने वाली युवती ने कहा है कि आठ अगस्त 2018 को उसका निकाह थानाक्षेत्र के ही एक युवक से हुआ था। शादी में मिले दहेज से ससुराल वाले खुश नहीं थे। इसके चलते पति व उसके परिजन छोटी-छोटी बातों पर मारपीट करते थे।

Bansal Saree

पीड़िता ने एसएसपी से शिकायत की तो पति ने समझौता कर लिया। इसके बाद तो पति ने जुल्मों की इंतेहा कर दी। उसके साथ जबरन कुकर्म करने लगा। विरोध पर पिटाई की। धमकी दी कि यदि शिकायत की तो घर से निकाल देगा। पीड़िता के अनुसार 25 अप्रैल 2021 को उसका पति बाहर गया था। इस दौरान देवर ने उसे दबोच लिया और दुराचार किया। उसने पति और सास-ससुर को इस बारे में बताया तो धमकी दी कि जब तक तू दहेज में 12 लाख रुपये नहीं लाएगी तब तक तेरे साथ ऐसा ही होता रहेगा।

पीड़िता ने बताया कि 25 जून को वह अपनी मौसी के घर गई थी। उसका पति वहां पहुंच गया और मारपीट करने लगा। विरोध किया तो वह तीन बार तलाक-तलाक कहकर वहां से भाग गया। पीड़िता पांच माह की गर्भवती है। उसने जिला अस्पताल में अपनी चोटों का मेडिकल भी कराया है। पीड़िता की शिकायत को गंभीरता से लेते हुए एसएसपी ने मूंढापांडे पुलिस को मामले में एफआईआर दर्ज करने का आदेश दिया है।

Devi Maa Dental