मायावती ने कहा- बिना आक्‍सीजन कोई मौत नहीं का दावा करना अति दुर्भाग्‍यपूर्ण व दुखद

केन्‍द्र सरकार पर बसपा प्रमुख ने साधा निशाना

 | 

न्‍यूज टुडे नेटवर्क। यूपी के पूर्व सीएम और बसपा सुप्रीमो मायावती ने केन्‍द्र सरकार पर निशाना साधा। मायावती ने गुरूवार को कहा कि आक्‍सीजन की कमी से कोई मौत ना होने का केन्‍द्र का दावा अतिदुभाग्‍यपूर्ण है। बसपा अध्‍यक्ष ने गुरूवार को किए गए अपने ट्वीट में कहा कि दूसरी लहर के दौरान अफरा तफरी के माहौल के बीच केन्‍द्र सरकार को विदेशी सहायता भी लेनी पड़ी ये किसी से छिपा नहीं है। फिर भी केन्‍द्र सरकार द्वारा आक्‍सीजन की कमी से कोई मौत ना होने का दावा करना अजि दुर्भाग्‍यपूर्ण और दुखद है।

उन्‍होंने कहा कि ऐसे झूठे बयानों से जनता में केन्द्र के प्रति अविश्वास भी पैदा हो रहा है कि आगे कोरोना की तीसरी लहर अगर आई तो क्या होगा? जबकि केन्द्र एवं राज्य सरकारों की भी प्राथमिकता व उत्तरदायित्व जनता के प्रति शत-प्रतिशत होना चाहिए व राजनैतिक एवं सरकारी स्वार्थ के प्रति कम। उल्लेखनीय है कि केंद्र सरकार ने मंगलवार को राज्यसभा को सूचित किया कि दूसरी लहर के दौरान विशेष रूप से राज्यों और केन्द्र शासित प्रदेशों ने ऑक्सीजन की कमी के कारण किसी की भी मौत की जानकारी नहीं दी।

गौरतलब है कि मंगलवार को स्वास्थ्य राज्य मंत्री भारती प्रवीण पवार ने एक प्रश्न के लिखित उत्तर में यह जानकारी दी थी। उन्होंने यह भी बताया ‘‘बहरहाल, कोविड महामारी की दूसरी लहर के दौरान ऑक्सीजन की मांग अप्रत्याशित रूप से बढ़ गई थी। महामारी की पहली लहर के दौरान, इस जीवन रक्षक गैस की मांग 3095 मीट्रिक टन थी जो दूसरी लहर के दौरान बढ़ कर करीब 9000 मीट्रिक टन हो गई।