मथुरा: गौवंश चोरी कर ले जा रहे तस्‍करों को ग्रामीणों ने घेरा, एक की पीट पीट कर हत्‍या

तस्‍करों और ग्रामीणों में जबर्दस्‍त फायरिंग

 | 

न्‍यूज टुडे नेटवर्क। यूपी के मथुरा में गौवंशों को तस्‍करी कर ले जा रहे तस्‍करों को ग्रामीणों ने घेर कर पकड़ लिया। जिस पर बदमाशों ने ग्रामीणों पर फायरिंग कर दी। इसके जवाब में ग्रामीणों ने भी तस्‍करों को फायरिंग कर दौड़ा लिया। फायरिंग के बाद ग्रामीणों ने तस्‍करों को घेर कर उनकी पिटायी कर दी। एक तस्‍कर की ग्रामीणों ने पीट पीटकर हत्‍या कर दी जबकि तीन तस्‍कर गंभीर रूप से घायल हैं। तस्‍कर हाथरस से गोवंश चोरी करके गाड़ी में लादकर मेवात लेकर जा र‍हे थे।

Devi Maa Dental

अलीगढ़ जिले के गोंडा कस्बे के रहने वाले शेरा, कदीम, शहजाद, अनिश्, रहमान ने हाथरस से गोवंश की चोरी की और उसे थाना कोसीकलां क्षेत्र से होकर मेवात ले जा रहे थे। देर रात करीब 3 बजे आजनौख गांव में गोशाला चलाने वाले संत चंद्रशेखर बाबा और ग्रामीणों को सूचना मिली कि कुछ गोतस्कर गोवंश को लेकर जा रहे हैं।

सूचना पर बाबा ने गोतस्करों का पीछा किया। तुमौला गांव के पास ग्रामीणों ने गोतस्करों को घेर लिया। भीड़ से खुद को घिरता देख गोतस्करों ने फायरिंग शुरू कर दी। जवाब में भीड़ से भी कुछ लोगों ने फायरिंग कर दी। इस तरह करीब पौन घंटे तक संघर्ष चलता रहा। आखिरकार गोतस्कर भीड़ के हत्थे चढ़ गए। घेराबंदी कर ग्रामीणों ने सभी तस्करों को खूब पीटा। इसमें शेरा नाम के तस्कर की मौत हो गई। जबकि उसके तीन अन्य साथ भी पिटाई से बुरी तरह घायल हुए।

Bansal Saree

जांच के बाद कार्रवाई
ग्रामीणों और तस्करों के बीच मुठभेड़ की सूचना मिलते ही पुलिस फोर्स के साथ SP देहात श्रीश चन्द मौके पर पहुंच गए। उन्होंने बताया कि गांव तुमौला में कुछ लोगों के साथ मारपीट की गई है। इस मामले में सबूत जुटाए जा रहे हैं। जो भी दोषी होगा उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी। हालांकि, अभी यह स्पष्ट नहीं है कि बाबा गोशाला चलाने वाले संत चंद्रशेखर को गोवंश की चोरी की खबर किसने दी। किस आधार पर उन्होंने युवकों की घेराबंदी की।