मथुरा: दुकान के बदले मेयर ने मांगी 20 लाख की घूस, नगर निगम की बैठक में परिवार समेत पहुंचे पीडि़त ने लगाया आरोप

मथुरा नगर निगम बोर्ड की बैठक में जोरदार हंगामा, परिवार समेत बैठक में ही पीडि़त ने दिया धरना

 | 

न्‍यूज टुडे नेटवर्क। यूपी के मथुरा में नगर निगम के मेयर पर एक व्‍यक्ति ने 20 लाख रूपए घूस मांगने का आरोप लगाया है। इस मामले को लेकर नगर निगम की बैठक में भी बुधवार को जोरदार हंगामा हो गया। आरोप लगाने वाला व्‍यक्ति परिवार समेत नगर निगम की बैठक में पहुंच गया और वहां हंगामा करते हुए धरने पर बैठ गया। बमुश्किल निगम अफसरों और पार्षदों ने मामला शांत किया।

मथुरा के अंतापाड़ा निवासी लक्ष्मीचंद पाल आर्यसमाज रोड पर टेलर की दुकान करते हैं। वर्तमान में इस दुकान पर मालिकाना हक लख्मीचंद पाल पर है। नगर निगम की इस मार्किट में दो दुकान में से पूर्व मालिक पूरन चन्द खाट वालों ने डेढ दुकान वैध जी ज्वैलर्स को दे दी। बची आधी दुकान में किशन चन्द पाल के पुत्र लख्मी चन्द सिग्मी किरायेदार है। लक्ष्मीचंद पाल का आरोप है की महापौर उनकी दुकान को भी वैध जी ज्वैलर्स को देना चाहते है। इसी को लेकर वह कई बार 20 लाख रूपये मांग चुके हैं।

लक्ष्मीचंद पाल का आरोप है कि वैध जी ज्वैलर्स के स्वामी ने उनकी आधी दुकान अपने नाम कराने के लिए महापौर को तीस लाख रू. दिए। पीड़ित परिवार को जब इसकी जानकारी हुई तो वह मेयर के पास पहुंचे तो मेयर ने उनसे कहा या तो बीस लाख रू. मुझे दे दो या 15 लाख रू. लेकर दुकान खाली कर दो। मेयर की दोनों बातों को मानने से पीड़ित परिवार ने इंकार कर दिया उसका कहना था कि न तो देने के लिए उनके पास 20 लाख रू. है और ना ही वह दुकान खाली करने के नाम पर 15 लाख रू. लेंगे क्योंकि दुकान से ही परिवार के नौ सदस्यों का जीवन यापन होता है। बताते है इसके पश्चात मेयर ने वैध जी के पक्ष में कोई कागज जारी कर दिया। जिसकी जानकारी मिलते ही बुधवार को पीड़ित परिवार सभी सदस्यों के साथ भूतेश्वर स्थित जलकल कम्पाउण्ड पहुंच गया। जहाँ निगम की कार्यकारिणी की बैठक चल रही थी। परिवार ने वहां पहुंचकर मेयर पर सनसनी खेज आरोप लगाये तो सभी भौंचक्के रह गये। इस सम्बन्ध में जब मेयर मुकेश आर्य बंधू से बात करने का प्रयास किया तो उनका फोन नहीं लग सका .