मथुरा: लाकडाउन के कारण अभी 25 मई तक बंद रहेंगे बांके बिहारी और द्वारिकाधीश मन्दिर के कपाट

 | 

न्‍यूज टुडे नेटवर्क। धर्मनगरी मथुरा के मन्दिर अभी 25 मई तक बंद रहेंगे। इनमें प्रमुख बांके बिहारी मन्दिर और द्वरिकाधीश मन्दिर समेत तमाम अन्‍य बड़े मठ और मन्दिर शामिल हैं। गौरतलब है कि 28 अप्रैल के बाद से सरकार ने चौथी बार प्रदेश में लाकडाउन बढ़ाया है। हालांकि इस दौरान मंदिर में पूजा अर्चना विधि विधान से सेवायतों द्वारा आम दिनों तरह होती रहेगी।

Devi Maa Dental

मंदिर के मीडिया प्रभारी राकेश तिवारी एडवोकेट ने बताया कि वर्तमान में उत्तर प्रदेश सरकार ने लॉकडाउन 24 मई तक बढ़ा दिया है। इस संबंध में मंदिर के के गोस्वामी बृजेश कुमार महाराज काकरोली नरेश तृतीय पीठाधीश्वर और मंदिर के गोस्वामी डॉ. वागीश कुमार काकरोली युवराज के निर्देश पर अभी 25 मई तक भक्तों के लिए मंदिर न खोलने का निर्णय लिया गया है। यह निर्णय सभी भक्तों को सुरक्षित रखने के लिए उनके स्वास्थ्य को सही रखने के लिए लिया गया है। सभी भक्त घर पर रहकर अपने आप को सुरक्षित रखें। मास्क लगाकर घर से निकलें।

कोरोना की दूसरी लहर के बाद प्रदेश में लगाए गए वीकेंड कर्फ्यू और फिर आंशिक लॉकडाउन के साथ ही मंदिर प्रबंधन ने मंदिर को आम श्रद्धालुओं के लिए बंद करने का निर्णय ले लिया था। एक बार फिर जब उत्तर प्रदेश सरकार ने आंशिक लॉक डाउन की तारीख 24 मई तक बढ़ाई तो मंदिर प्रबंधन ने भी मन्दिर के पट 25 मई तक बन्द करने का निर्णय ले लिया।

Bansal Saree