मथुरा: कारोबारी तीन हजार में बेच रहा था तीन सौ रूपए वाला आक्‍सीजन सिलेंडर, गिरफ़्तार

 | 

न्‍यूज टुडे नेटवर्क। कोरोना संक्रमण के बीच आक्‍सीजन की हो रही किल्‍लत के बावजूद प्रदेश में आक्‍सीजन की कालाबाजारी नहीं रूक रही है। जबकि प्रदेश सरकार ने आक्‍सीजन और अन्‍य मेडिकल सामानों दवाओं की कालाबाजारी करने वालों पर कड़ी कार्रवाई के निेर्देश दिए हैं। यूपी के मथुरा जिले में एक कारोबारी को आक्‍सीजन की कालाबाजारी के आरोप में गिरफ़्तार किया गया है। आरोप है कि कारोबारी तीन सौ रूपयों के आक्‍सीजन सिलेंडर को तीन हजार रूपए में बेच रहा था। कारोबारी की कालाबाजारी का वीडियो वायरल होने के बाद पुलिस ने आरोपी को गिरफ़्तार कर लिया है। जिला उद्योग केन्‍द्र के उपायुक्‍त की ओर से दर्ज करायी गयी शिकायत के बाद पुलिस ने आरोपी को जेल भेज दिया।

Devi Maa Dental

थाना गोविंद नगर के प्रभारी इंस्पेक्टर एमपी चतुर्वेदी ने बताया कि जिला उद्योग केंद्र के उपायुक्त रामेंद्र कुमार के अनुसार ऑक्सीजन सिलेंडर की कालाबाजारी से संबंधित एक वीडियो वायरल हुआ है जिसमें सरस्वती कुण्ड क्षेत्र में ऑक्सीजन सिलेंडर आपूर्ति का कारोबार करने वाला आरोपी व्यापारी पीयूष अग्रवाल 300 रुपए में मिलने वाले ऑक्सीजन सिलेंडर को तीन हजार रुपए में बेचते नजर आ रहा है।

एसपी सिटी मार्तण्ड प्रकाश सिंह ने बताया कि उपायुक्त की शिकायत पर कारोबारी पीयूष अग्रवाल के खिलाफ कालाबाजारी एवं अन्य संगीन धाराओं में मामला दर्ज कर कार्रवाई की जा रही है। फिलहाल वह फरार है। उन्होंने कहा कि कोविड-19 महामारी के दौर में किसी भी व्यक्ति को इस प्रकार ऑक्सीजन सिलेंडर, दवाओं व अन्य चिकित्सकीय उपकरणों से लेकर किसी भी वस्तु अथवा आवश्यक सेवा की कालाबाजारी नहीं करने दी जाएगी।

Bansal Saree