मकर संक्रान्ति त्यौहारः वोटर के साथ साथ आज भगवान को भी मनाने में जुटे हैं टिकट के दावेदार

दान पुण्य के बहाने साध रहे एक तीर से दो निशाने

 | 

न्यूज टुडे नेटवर्क। आज मकर संक्रान्ति का त्यौहार पूरे हर्षोल्लास के साथ मनाया जा रहा है। चुनावी मौसम में राजनैतिक गलियारों में भी मकर संक्रान्ति की धूम है। तमाम दलों में टिकट के दावेदार आज भगवान को मनाने में जुटे हैं। जगह जगह आज खिचड़ी भोज आयोजित किए गए हैं। मन्दिरों से लेकर चैराहों और सड़कों पर भी खिचड़ी वितरण हो रहा है। इस खिचड़ी भोज वितरण में अधिकतर टिकट के उम्मीदवार भी अपनी अपनी भूमिका में जुटे हुए हैं।

Bansal Saree

सूबे में चुनावी माहौल इस वक्त पूरे जोर पर है। टिकट के दावेदार टिकट पाने की दौड़ में हर जतन कर रहे हैं। वहीं टिकट के दावेदारों में वोटरों के दिलों में उतरने के लिए भी होड़ लगी हुयी है। पार्टियों का टिकट पाने और वोटरों के समर्थन से संभावित उम्मीदवार सत्ता के गलियारों में दौड़ लगाने को बेताब हैं। ऐसे में आज मकर संक्रान्ति के पर्व का भी उम्मीदवार और नेता पूरा उपयोग कर रहे हैं। आज दान पुण्य भोज आयोजित करके टिकट के दावेदार उम्मीदवार भगवान को मनाने में जुटे हैं।

बरेली समेत समूचे सूबे में आज खिचड़ी भोज हो रहे हैं। बरेली महानगर में ही दर्जनों स्थानों पर खिचड़ी भोज हो रहे हैं। बरेली में प्रमुख दलों के टिकअ के दावेदारों ने बड़े स्तर पर खिचड़ी भोज आयोजित किए हैं। इतना ही नहीं मकर संक्रान्ति के बहाने वस्त्र वितरण और अन्न वितरण भी खूब हो रहा है। आज मकर संक्रान्ति के दिन टिकट के दावेदार एक तीर से दो निशाने साधने की जुगत में हैं। एक ओर अनाज वस्त्र वितरण और खिचड़ी भोज आयोजनों के सहारे उम्मीदवार वोटरों को भी रिझा रहे हैं वहीं भगवान को मना रहे हैं ताकि भगवान की कृपा से उन्हें टिकट भी मिल जाए और वे सत्ता तक भी पहुंच सकें।

Devi Maa