लखनऊ यूनिवर्सिर्टी ने कई पाठ्यक्रम के लिए 30 जून तक बढ़ायी एडमिशन डेट, इस वेबसाइट पर करें आवेदन

 | 

न्‍यूज टुडे नेटवर्क। लखनऊ यूनिवर्सिटी ने यूजी और पीजी के कई कोर्स के एडमिशन के लिए आवेदन की तारीख बढ़ा दी है। अब इन कोर्स में 30 जून तक एडमिशन के लिए आवेदन दाखिल किए जा सकेंगे। यूनिवर्सिटी के सूत्रों ने बताया कि हाईस्‍कूल और इंटर की परीक्षाएं अभी नहीं हो सकी हैं लिहाजा इंटरमीडिएट की परीक्षाओं का रिजल्‍ट आने के बाद ही दाखिले पूरे हो सकेंगे। इसलिए आवेदन की प्रक्रिया को आगे बढ़ाया गया है। अभ्यर्थी www.lkouniv.ac.in पर लॉग इन कर एडमिशन के लिए अप्लाई कर सकते हैं।

लखनऊ यूनिवर्सिटी ने स्नातक पाठ्यक्रमों (UG) एवं बीएलएड (B.El.Ed.) पाठ्यक्रम में आवेदन की अंतिम तिथि को 31 मई से बढ़ाकर 30 जून कर दिया गया है। परास्नातक पाठ्यक्रमों के आवेदन की अंतिम तिथि को 31 मई से बढ़ाकर 30 जून कर दिया है।स्नातक प्रोफेशनल पाठ्यक्रमों (बीबीए बीसीए) एवं परास्नातक प्रबन्धन पाठ्यक्रमों ( एमबीए, एमटीटीएम) के आवेदन की अंतिम तिथि को भी बढ़ाकर 30 जून किया गया है। बीपीएड ( B.P.Ed), एमपीएड (M.P.Ed.) एवं एमएड (M. Ed.) पाठ्यक्रमों में भी 30 जून तक आवेदन किया जा सकता है।

स्नातक में 16 हजार व परास्नातक में 10 हजार से ज्यादा आवेदन
कोरोना के बावजूद भी इस सत्र में दाखिले के लिए आवेदनों की संख्या में उछाल देखने को मिला है। अभी तक स्नातक पाठ्यक्रमों में लगभग 16 हजार से ज्यादा और परास्नातक पाठ्यक्रम में 10 हजार से अधिक आवेदन आए हैं। अब आवेदन की लास्ट डेट बढ़ाने के बाद इसमें और इजाफा देखने को मिलेगा।