लखनऊ: आक्‍सीजन प्‍लांट लगाने के लिए एसडीएम ने उद्यमी से मांगी 25 लाख की घूस, डीएम और सीएम से की शिकायत

डीएम ने एसडीएम का किया ट्रांसफर

 | 

न्‍यूज टुडे नेटवर्क। महामारी काल में जहां एक ओर प्रदेश सरकार आक्‍सीजन प्‍लांट लगाने के लिए उद्यमियों को प्रोत्‍साहन दे रही है। वहीं दूसरी ओर अफसरशाही भ्रष्‍टाचार को बढ़ावा देने में कोई कमी नहीं रख रही है। राजधानी लखनऊ में महिला उद्यमी ने आक्‍सीजन प्‍लांट लगाने के लिए मोहनलाल गंज के एसडीएम पर 25 लाख रूपए रिश्‍वत मांगने का आरोप लगाया है। महिला ने पूरे मामले की शिकायत डीएम और मुख्‍यमंत्री योगी से की है। शिकायत मिलने के बाद डीएम अभिषेक प्रकाश ने त्‍वरित कार्रवाई करते हुए एसडीएम को अपने पद से हटा दिया है। उनकी जगह एसडीएम बीकेटी डा शुभी काकन को मोहनलालगंज का एसडीएम बनाया गया है। राजधानी लखनऊ में SDM मोहनलालगंज विकास सिंह पर महिला उद्यमी प्रतिमा ने ऑक्सीजन प्लांट लगाने के नाम पर 25 लाख रुपए का घूस मांगने का आरोप लगाया है।

Devi Maa Dental

अनुमति देने के नाम पर मांगी घूस

लखनऊ के मोहनलालगंज तहसील की रहने वालीं उद्यमी प्रतिमा ने प्रशासन से ऑक्सीजन प्लांट लगाने के लिए अनुमति मांगी थी। आरोप है कि इसके लिए एसडीएम मोहनलालगंज विकास सिंह ने उनसे 25 लाख रुपए की घूस मांगी। न देने पर एसडीएम उनकी फाइलों को पास नहीं कर रहे थे। उधर, एसडीएम ने इस मामले में प्रतिमा को लीगल नोटिस भेजा है। उन्होंने अपने ऊपर लगे आरोपों को बेबुनियाद बताया। उन्होंने कहा कि प्रतिमा नाम का कोई एप्लिकेंट मेरे पास नहीं आई है। 100 करोड़ के इंवेस्टमेंट प्रोजेक्ट को लेकर कोई सीधे SDM के पास नहीं पहुंचता है।

Bansal Saree

ये बोले डीएम

डीएम अभिषेक प्रकाश ने बताया कि इस प्रकरण में एडीएम (फाइनेंस) की अगुवाई में जांच बैठा दी गई है। पहले भी इससे जुड़ा एक मामला आया था उसकी भी जांच सौंपी गई थी। आज पुनः शिकायतकर्ता ईश्वरी द्विवेदी द्वारा नए सिरे से दस्तावेज देकर कंप्लेंट की गई है।उसकी जांच का जिम्मा भी एडीएम (फाइनेंस) को सौंपा गया है।