लखनऊ नगर निगम कुत्‍तों पर देगी विशेष ध्‍यान, भारी भरकम बजट से 70 हजार कुत्‍तों की होगी नसबंदी

एक कुत्‍ते की नसबंदी 999 रूपए में होगी 
 | 

न्‍यूज टुडे नेटवर्क। राजधानी लखनऊ क्षेत्र में नगर निगम 70 हजार कुत्‍तों की नसबंदी कराएगा। नगर निगम लखनऊ बोर्ड ने इस प्रस्‍ताव पर मंजूरी दे दी है। गौरतलब है कि लखनऊ के तमाम इलाकों में आवारा कुत्‍तों का बहुत खौफ है। कई घटनाओं में कुत्‍तों के हमले में घायल लोगों की मौते तक हो गयी हैं। रिहायशी इलाकों में लोग आवारा कुत्‍तों से परेशान है। नगर निगम बोर्ड के द्वारा बताया गया कि एक कुत्‍ते की नसबंदी पर 999 रूपए का खर्च आने वाला है। नगर निगम क्षेत्र में 70 हजार कुत्‍तों की नसबंदी का लक्ष्‍य रखा गया है। इसके लिए सर्वसम्मति से बजट भी पास किया गया है।

Devi Maa Dental

नगर निगम क्षेत्र के अंतर्गत 70 हज़ार कुत्तों की नसबंदी के प्रस्ताव को पास करते हुए, इसे मिशन मोड़ पर कराने का आदेश उच्च अधिकारियों को दिया गया है। इस प्रस्ताव से आतंक का पर्याय बन चुके आवारा कुत्तों से शहर की जनता को निजात मिलने की उम्मीद दिखाई दे रही है।

इस प्रस्ताव से आतंक का पर्याय बन चुके आवारा कुत्तों से शहर की जनता को निजात मिलने की उम्मीद दिखाई दे रही है। नगर निगम की बोर्ड बैठक में आवारा कुत्तों की धरपकड़ और नसबंदी के लिए सर्वसम्मति से बजट पास हुआ। निगम अधिकारियों का दावा है कि जल्द ही इस पर मिशन मोड़ पर काम शुरू कर दिया जाएगा।

Bansal Saree

जल्द शुरू होगा अभियान

नगर निगम की बोर्ड बैठक के दौरान सभी पार्षदों ने एक स्वर में शहर के लिए आतंक बने आवारा कुत्तों का मुद्दा प्रमुखता के साथ उठाया. महापौर संयुक्ता भाटिया व नगर आयुक्त अजय द्विवेदी ने आवारा कुत्तों की धरपकड़ और नसबंदी के लिए नगर निगम का बजट 999 प्रति कुत्ते की नसबंदी के लिए जारी कर पहले फेस में 70 हज़ार कुत्तो की नसबंदी का प्रस्ताव पास कर दिया। नगर निगम के अधिकारियों के मुताबिक जल्द ही इस पर काम भी शुरू कर दिया जाएगा।