आज से दो दिन बंद रहेंगी शराब की दुकानें, जानिए कहां कब बंद रहेंगी वाइन शाप

बरेली में कल मंगलवार शाम ही बंद हो गयी थीं वाइन शाप

 | 

न्‍यूज टुडे नेटवर्क। यूपी में आज से दो दिनों तक शराब की दुकानों को बंद कर दिया गया है। आज 14 अप्रैल को अंबेडकर जयंती होने के कारण शराब की दुकानें बंद हैं तो वहीं कल यूपी के 18 जिलों में पंचायत चुनाव होने हैं। इसीलिए शराब की दुकानों को बंद कर दिया गया है।

Devi Maa Dental

जिन शहरों में पंचायत चुनाव होने हैं वहां वोटिंग खत्म होने से 48 घंटे पहले शराब की सभी दुकानें बंद कर ने के आदेश दिए गए हैं। अब चुनाव प्रचार खत्म होने से लेकर वोटिंग के खत्म होने तक शराब की दुकानें बंद रहेंगी। शराब की दुकानों को चलाने वाले व्‍यापारियों को प्रशासन की ओर से मैसेज भेजकर याद दिला गया था कि 14 अप्रैल का स्टॉक सोमवार को ही खरीदकर रख लिया जाए।

वहीं चुनाव पंचायतों के पहले चरण की वोटिंग के दौरान 18 जनपदों में शराब की दुकानें बंद रहेंगी और चुनावी शहरों की सीमा से सटे नगर निगम के 8 किलोमीटर क्षेत्र के अंदर आने वाली दुकानें बंद होंगी। इस नियम के मुताबिक, शहर के कोर एरिया के बीच शहर की दुकानें ही सिर्फ खुली रहेंगी। उनको पंचायत चुनावों के कारण बंद नहीं रखा जायेगा। बता दें कि प्रदेश में चार चरणों में पंचायतों के चुनाव हो रहे हैं। 15, 19, 26 और 29 अप्रैल को वोटिंग होगी। पहले चरण के चुनाव के तहत आने वाले जिलों में से आगरा, कानपुर, प्रयागराज और गोरखपुर में तो दुकानें आज 13 अप्रैल की शाम 6 बजे से ही बंद कर दी गई हैं।

Bansal Saree

क्योंकि इन जिलों में 15 अप्रैल को ही वोटिंग है। दुकानें 15 अप्रैल की शाम 6 बजे के बाद खुलेंगी। दूसरे चरण के चुनाव के तहत आने वाले जिलों में से लखनऊ, नोएडा और वाराणसी में 17 अप्रैल की शाम 6 बजे से 19 अप्रैल की शाम 6 बजे तक शराब की दुकानें बंद रहेंगी।

इसी तरह तीसरे चरण के चुनाव वाले जिलों में से मेरठ, मुरादाबाद और बलिया में 24 अप्रैल की शाम 6 बजे से 26 अप्रैल की शाम 6 बजे तक दुकानें बंद रहेंगी। चौथे चरण के चुनाव के तहत आने वाले जिलों में से बुलंदशहर, अलीगढ़ और गाजीपुर में 27 अप्रैल शाम 6 बजे से 29 अप्रैल शाम 6 बजे तक दुकानें बंद रहेंगी। बता दें कि वोटिंग से दो दिन पहले चुनाव प्रचार खत्म हो जाता है। शाम 6 बजे प्रचार और वोटिंग खत्म होने का समय तय किया गया है।

बरेली में कल शाम ही बंद हो गयीं दुकानें

बरेली जिले में कल शाम मंगलवार को ही शराब की दुकानों को बंद कर दिया गया था। आज बुधवार को अंबेडकर जयंती के कारण दुकानों को बंद किया गया है। वहीं कल गुरूवार को पंचायत चुनावों के कारण शराब की दुकानें बंद रहेंगी। प्रशासन की ओर से पूरी सख्‍ती के साथ शराब की दुकानों को बरेली महानगर में मंगलवार शाम पांच बजे से ही बंद करा दिया गया है।