माफिया डान मुख्‍तार के करीबियों पर भी जल्‍द कसेगा कानून का शिकंजा

खंगाली जा रही हिस्‍ट्री और मुख्‍तार के अपराधों में भूमिका

 | 

न्‍यूज टुडे नेटवर्क। माफिया डान मुख्‍तार अंसारी को यूपी लाए जाने के बाद अब सुरक्षा एजेंसियां मुख्‍तार के करीबियों पर नजर गढ़ाए हुए हैं। सरकार के आदेश पर मुख्‍तार के रिश्‍तेदारों और करीबियों पर भी पुलिस शिकंजा तैयार करने तैयारी कर रही है। एसटीएफ की टीमों ने मुख्‍तार के करीबियों पर शिकंजा कसने की तैयारी शुरू कर दी है। हाल ही में एसटीएफ की एक टीम मलिकपुरा निवासी जियाउल्‍लाह के घर पूछताछ के लिए गयी थी। अन्‍य करीबियों से भी एसटीएफ की अलग अलग टीमें जल्‍द पूछताछ कर सकती हैं।

Devi Maa Dental

पुलिसिया तौर पर बताया जा रहा है कि पूछताछ के इस दौर में अगर किसी घटना या दर्ज मुकदमे से जुड़ी कोइ कड़ी मिलती है तो मुख्‍तार पर दर्ज मामलों में अभी कुछ और गिरफ़्तारियां भी हो सकती हैं।

हाईकोर्ट के आदेश के बाद यूपी पुलिस और एसटीएफ ने मुख्तार अंसारी के करीबियों की कुंडली खंगालना शुरू कर दिया है। इसी दौरान जनपद में लखनऊ से पहुंची एसटीएफ की टीम ने मलिकपुरा निवासी के घर छापा मारा और घंटों तक पूछताछ जारी रखी, लेकिन टीम ने जियाउल्लाह को हिसारत में नही लिया। टीम पूछताछ के बाद वापस लौट गई।

Bansal Saree

बता दें कि योगी सरकार ने प्रदेश में अपराधियों के खिलाफ कार्रवाई तेज कर दी है। पूर्वांचल के मुख्तार अंसारी को यूपी की बांदा जेल लाने के बाद अब पुलिस उसके फैले साम्राज्य को निशाना बना रही है। उससे जुड़े एक-एक पहलुओं पर पूछताछ कर स्पेशल गठित टीम द्वारा जांच की जा रही है। हालही में आई खबरों के अनुसार अब यूपी सरकार बाहुबली विधायक मुख्तार के बाद माफिया और पूर्व सांसद अतीक अहमद को भी गुजरात से उत्तर प्रदेश लाने की तैयारी कर रही है।