यूपी में देर रात सरकार ने छह जिलों के डीएम को इधर से उधर भेजा, कई अन्‍य अफसरों की तैनाती भी बदली

 | 

न्‍यूज टुडे नेटवर्क। यूपी सरकार ने छह जिलों के डीएम के तबादलते करते हुए कई अन्‍य अफसरों को इधर से उधर नई तैनात दी है। हालांकि नियुक्ति विभाग ने इस तबादले के लिए कोई स्‍पष्‍ट आदेश जारी नहीं किया गया है अफसरों को आदेश की कापी सीधे भेज दी गयी है। गुपचुप तरीके से देर रात हुए इस प्रशासनिक फेरबदल के पीछे के कारण हालांकि अभी भी स्‍पष्‍ट नहीं हो सके हैं। शासन की ओर से रात को जारी आदेशों के मुताबिक मुरादाबाद, गाजियाबाद, अमरोहा, एटा, बिजनौर और लखीमपुर खीरी में नए DM तैनात कर दिए गए हैं। कई अन्य IAS अफसरों का भी ट्रांसफर हुआ है।

इन्‍हें यहां मिली जिम्‍मेदारी

जिला

नए DM

मुरादाबाद

शैलेंद्र सिंह

लखीमपुर खीरी

अरविंद चौरसिया

गाजियाबाद

राकेश कुमार सिंह

अमरोहा

बालकृष्ण त्रिपाठी

एटा

अंकित कुमार अग्रवाल

बिजनौर

उमेश मिश्रा

गोरखपुर और झांसी में नए कमिश्नर की
शासन ने गोरखपुर और झांसी में नए कमिश्नर की तैनाती की है। गाजियाबाद में डीएम रहे अजय कुमार पांडे को झांसी का नया कमिश्नर बनाया गया। इसके अलावा एनजी रवि कुमार को गोरखपुर मंडलायुक्त का चार्ज दिया गया है। यहां अब तक कमिश्नर रहे मुकेश मेश्राम को DG पर्यटन विभाग दिया गया है।

कई अन्य अफसरों का भी तबादला
IAS रामी रेड्डी को सहकारिता से हटाकर अब उद्यान विभाग का ACS बनाया गया है। समाज कल्याण विभाग और अल्पसंख्यक विभाग की जिम्मेदारी निभा रहे IAS बीएल मीणा को सहकारिता में एसीएस की जिम्मेदारी दी गई है। वन विभाग के प्रमुख सचिव सुधीर कुमार गर्ग को अब दुग्ध विभाग का प्रमुख सचिव बनाया गया है। मनोज सिंह को वन विभाग का नया ACS बनाया गया। के. रवीन्द्र नायक को प्रमुख सचिव समाज कल्याण अल्पसंख्यक कल्याण की जिम्मेदारी दी गई है। IAS अंकित कुमार अग्रवाल को प्रयागराज VC से DM एटा बनाया गया।