लखीमपुर हिंसा: आरोपी आशीष मिश्रा को पुलिस ने कस्‍टडी में लिया, 72 घंटे बंद कमरे में होगी पूछताछ

मेडिकल कराकर जेल से पुलिस लाइन ले गयी पुलिस, यहां एसआईटी के अफसर करेंगे पूछताछ

 | 

न्‍यूज टुडे नेटवर्क। लखीमपुर में हुयी हिंसा के मुख्‍य आरोपी आशीष मिश्रा को आज मंगलवार को पुलिस ने कस्‍टडी में ले लिया। आज कस्‍टडी का पहला दिन है। रिमांड पर लेने से पहले पुलिस ने आशीष का मेडिकल कराया गया। आज आशीष से घटना के बारे में सिलसिलेवार पूछताछ होगी। हालांकि तिकुनियां में मृत किसानों की अंतिम अरदास के चलते पुलिस आशीष को घटनास्‍थल या किसी अन्‍य स्‍थान पर लेकर नहीं जायेगी। आशीष से पुलिस बंद कमरे में पूछताछ करेगी। फिलहाल आशीष को पुलिस जेल से पुलिस लाइन लेकर गयी है।

Bansal Saree

SIT की टीम आशीष से 72 घंटों में उन 54 मिनट का हिसाब लेगी, जिस दौरान 3 अक्टूबर को तिकोनिया में हिंसा हुई। पुलिस पूछताछ में आशीष साबित नहीं कर पाया कि उस दौरान वह दंगल में था। इसके साथ ही उसके मोबाइल और आरोपियों से मिले साक्ष्यों के आधार पर पूछताछ करेगी। सोमवार को कोर्ट ने SIT की अर्जी पर तीन दिन की रिमांड मंजूर की थी। 15 अक्टूबर को सुबह 10 बजे आशीष को पुलिस फिर से जेल में दाखिल करेगी।

इधर, पुलिस ने आशीष के दोस्त अंकित दास के ड्राइवर शेखर को पकड़ लिया है। अंकित दास की तलाश जारी है। अंकित दास पूर्व कांग्रेस नेता अखिलेश दास के भतीजे हैं। हिंसा के दिन अंकित और उनका ड्राइवर घटनास्थल पर मौजूद था।

आज तिकोनिया में संयुक्त मोर्चा संगठन ने मृत किसानों की आत्मा की शांति के लिए अरदास कार्यक्रम रखा है। सूत्रों के मुताबिक पुलिस आज आरोपी आशीष मिश्र को साक्ष्य संकलन के लिए कहीं लेकर नहीं जाएगी। क्योंकि, उसके सार्वजनिक स्थल पर लेकर जाने पर माहौल खराब हो सकता है। उससे बंद कमरे में ही पूछताछ की जाएगी।

Devi Maa Dental