कोविड प्रोटोकाल भूल, यूपी के 18 जिलों में मतदान जारी, केन्‍द्रों पर थर्मल स्‍कैनर और सैनेटाइजर नदारद

 | 

न्‍यूज टुडे नेटवर्क। यूपी के 18 जिलों में हो रहे पंचायत चुनावों में कोविड प्रोटोकाल का पालन नहीं हो पा रहा है। मतदाता कोरोना के प्रति बेखौफ तो हो ही रहे हैं। वहीं प्रशासनिक अमला भी कोरोना के नियमों को ताक पर रखकर चुनाव प्रक्रिया निपटाने में जुटा हुआ है। शहरों के चौराहों पर मास्‍क ना होने पर चालान काटने वाली पुलिस भी मतदान प्रक्रिया के दौरान कोरोना के नियमों का पालन नहीं करा सकी। राज्‍य निर्वाचन आयोग ने कोरोना प्रोटोकाल के नियमों के पालन के साथ पंचायत चुनावों को सम्‍पन्‍न कराने के निर्देष दिए थे। लेकिन पहले ही चरण में कोरोना के नियमों को ताक पर रखकर मतदान प्रक्रिया चल रही है।

Devi Maa Dental

मतदान केन्‍द्रों पर तमाम लोग बिना मास्‍क मतदान करने आ रहे हैं। मतदाताओं की लाइनों में लोग एक दूसरे से सटकर खड़े हैं। सोशल डिस्‍टेंसिंग के नियमों का लगभग सभी मतदान केन्‍द्रों पर पालन नहीं हो पा रहा है। वहीं मतदान कर्मियों को मतदान सामग्री के साथ सैनेटाइजर और मास्‍क उपलब्‍ध कराने के निर्देश भी चुनाव आयोग ने दिए थे लेकिन मतदान कर्मियों को मतदान सामग्री के साथ सैनेटाइजर और थर्मल स्‍कैनर उपलब्‍ध नहीं कराए गए हैं। मतदान केन्‍द्रों पर कहीं भी कोरोना जांच की कोई सुविधा नहीं दी गयी है।

राज्‍य के 18 जिलों में हो रहे मतदान के दौरान किसी भी मतदान केन्‍द्र पर सैनेटाइजर और थर्मल स्‍कैनर उपलब्‍ध नहीं है। कई मतदान केंद्रों पर लोग मास्क लगाए नजर आए तो कई मतदाता ऐसे थे जो न तो मास्क लगाकर पहुंचे थे न ही सोशल डिस्टेंसिंग का पालन किया गया। मतदाताओं ने रत्ती भर भी सोशल डिस्टेंसिंग का ख्याल नहीं रखा। यह लारपवाही कहीं न कहीं आने वाले दिनों में लोगों पर भारी पड़ सकती है।

Bansal Saree

यहां हो रही वोटिंग

आगरा, कानपुर नगर, गाजियाबाद, गोरखपुर, अयोध्या, जौनपुर, झांसी, प्रयागराज, बरेली, भदोही, महोबा, रामपुर, रायबरेली, श्रावस्ती, संतकबीरनगर, सहारनपुर, हरदोई और हाथरस में आज मतदान हो रहा है। सुरक्षा के लिहाज से झांसी, सहारनपुर, कानपुर, हरदोई, गाजियाबाद व गोरखपुर को संदेवनशील श्रेणी में रखा गया है।