जानिए वेस्‍ट यूपी के इस शहर में दो घंटे और बढ़ा नाइट कर्फ़्यू का समय

प्रशासन के इस निर्णय से छोटे व्‍यापारियों में रोजी रोटी को लेकर संकट

 | 

न्‍यूज टुडे नेटवर्क। कोरोना संक्रमण के बढ़ते प्रकोप को देखते हुए अब नाइट कर्फ़्यू बढ़ाने पर विचार किया जा रहा है। वेस्‍ट यूपी के मुरादाबाद में दो घंटे का नाइट कर्फ़्यू बढ़ा दिया गया है। आज सोमवार से यहां नाइट कर्फ़्यू में दो घंटे का अतिरिक्‍त समय बढ़ा दिया गया है। अब मुरादाबाद में शाम आठ बजे से नाइट कर्फ़्यू लागू होगा जो कि सुब‍ह सात बजे तक चलेगा। जिला प्रशासन ने कोरोना संक्रमण पर काबू पाने के लिए नाइट कर्फ़्यू के समय में इजाफा करना ही सही बताया। डीएम ने सोमवार से मुरादाबाद में नाइट कर्फ़्यू की अवधि बढ़ाने का ऐलान किया है।

Devi Maa Dental

यदि रविवार को साप्‍ताहिक लाकडाउन नहीं होता तो यह व्‍यवस्‍था शनिवार से ही महानगर मुरादाबाद में लागू हो जाती लेकिन रविवार वीकेंड लाकडाउन की वजह से अब आज सोमवार से इस नई व्‍यवस्‍था को लागू किया जाएगा। मुरादाबाद में कोरोना केस की संख्या में इजाफा लगातार खतरे की घंटी बजा रहा है। धीरे धीरे यह बढ़ता ही जा रहा है। जिले में सक्रिय केस की संख्या तीन हजार के पास पहुंच चुकी है। हर दिन नए केस बढ़ रहे हैं। मुख्यमंत्री ने उन जिलों के जिलाधिकारियों के विवेक पर छोड़ा है जहां केस बढ़ेंगे उसी के अनुसार नाइट कर्फ्यू का स्वरूप बदलेगा।

दो हजार केस पर नाइट कर्फ्यू रात आठ बजे सुबह सात बजे किया जाना है। इस आधार जिला मजिस्ट्रेट मुरादाबाद राकेश कुमार सिंह ने सोमवार से दो घंटे नाइट कर्फ्यू की अवधि बढ़ाने का ऐलान किया है। उन्होंने कहा कि सोनवार को सुबह तक लॉक डाउन है इसी दीन सोमवार से रात आठ बजे से सुबह सात बजे तक नाइट कर्फ्यू का समय हो जाएगा। फिलहाल मुरादाबाद में नाइट कर्फ्यू की अवधि तेइस अप्रैल तक तय है।

Bansal Saree

छोटे कारोबार पर असर, कम होगी आमदनी

कोरोना कर्फ्यू दो घंटे बढ़ने से कारोबारियों को काफी झटका लगेगा। उन्हें इससे काफी नुकसान की आशंका है। स्ट्रीट वेंडर्स, होटल ढाबों का कारोबार कम हो चुका है। चाट, मोमोज, चाऊमिन व इसी तरह की अन्य खाद्य स्टाल भी शाम को नहीं लग सकेंगे। शाम को जब लोग घूमने निकलते हैं तब इन दुकानों पर बिक्री होती है पर नाइट कर्फ्यू आठ बजे से होने से दुकानदार माल खराब होने के डर से ठेला खोमचा लगाना नहीं चाहते।