कानपुर: महामारी के बीच आक्‍सीजन सिलेंडर फटने से मजदूर की मौत, दो अन्‍य गंभीर जख्‍मी

 | 

न्‍यूज टुडे नेटवर्क। महामारी की आपदा के बीच यूपी के कानपुर में आक्‍सीजन रिफलिंग प्‍लांट में हादसा हो गया। गैस लीक होने की वजह से यहां विस्‍फोट हो गया। विस्‍फोट आक्‍सीजन सिलेण्‍डर रिफिल करते वक्‍त हुआ। सिलेंडर फटने से हुए विस्‍फोट के कारण वहीं रखे कई सिलेंडरों का ढेर अचानक गिर पड़ा जिसके नीचे दबकर एक मजदूर की मौत हो गयी और दो अन्‍य लोग गंभीर घायल हो गए। हादसे की खबर के बाद पहुंची पुलिस ने मृत मजदूर के शव को पोस्‍टमार्टम के लिए भेज दिया है।

Devi Maa Dental

हादसा कानपुर महानगर के पनकी स्थित आक्‍सीजन प्‍लांट में आज शुक्रवार सुबह हुआ। दादा नगर औद्योगिक क्षेत्र में एक प्‍लांट में आक्‍सीजन के सिलेंडर रिफिल किए जा रहे थे। पुलिस हादसे की जांच कर रही है।

थाना गोविंदनगर अंतर्गत दादा नगर औद्योगिक क्षेत्र में सुबह 4:00 बजे ऑक्सीजन प्लांट के अंदर मर्दनपुर निवासी मजदूर मुराद अली सिलेंडर रिफिलिंग का काम रहा था। उसी दौरान अचानक सिलिंडर फट गया। विस्फोट इतना जोरदार था कि मजदूर का शरीर बुरी तरह क्षत विक्षत हो गया और वहीं पास में काम कर रहे हैं अन्य दो मजदूर विस्फोट के धमाके से आसपास रखे सिलेंडर के नीचे दब गए।

Bansal Saree

धमाके की आवाज सुनकर बाहर बैठा सिक्योरिटी गार्ड दौड़कर प्लांट के अंदर आया तो उसने देखा एक मजदूर क्षत-विक्षत हालत में पड़ा है तो वहीं अन्य तीन सिलेंडरों के नीचे दबे हुए हैं। आनन-फानन में उसने पुलिस और प्लांट के मालिक को सूचना दी। मौके पर पहुंची पुलिस ने तत्काल मजदूरों को पास के एक निजी अस्पताल में ले पहुंचाया। जहां डॉक्टरों ने मुराद अली को मृत घोषित कर दिया। दो गंभीर रूप से घायल हैं। कानपुर में ऑक्सीजन किल्लत को देखते हुए ऑक्सीजन प्लांट पर जिला प्रशासन की ओर से तैनात किए गए नायाब तहसीलदार ने बताया कि घटना की जानकारी प्रशासन के अधिकारियों को दे दी गई है।

ACP गोविंद नगर विकास पांडेय ने बताया कि पनकी गैस प्लांट थाना गोविंद नगर के अंतर्गत है। यहां पर आज किदवईनगर के एक निजी हॉस्पिटल से गैस भरने के लिए कुछ सिलेंडर आए थे। इनमें में एक सिलेंडर कमजोर था। ऑक्सीजन भरने के दौरान उसमें विस्फोट हुआ है। इस विस्फोट में एक मजदूर की मौत हो गई है। 2 कर्मचारी घायल हो गए हैं।