कानपुर: जीटी रोड पर आग का गोला बन गयी यात्रियों से भरी रोडवेेज बस, बड़ा हादसा टला

 | 

न्‍यूज टुडे नेटवर्क। यूपी के कानपुर में मंगलवार दोपहर बड़ा हादसा टल गया। रोड पर चलती बस आग का गोले में तब्‍दील हो गयी। चलती बस में आग लगने से हाईवे पर अफरा तफरी मच गयी। कानपुर सिटी जीटी रोड पर मंगलवार दोपहर चलती रोडवेज बस से आग की लपटें निकलती देखी गयीं। बस यात्रियों से भरी हुयी थी, जब यात्रियों ने आग की तपिश महसूस की तो बस में चीख पुकार मच गयी। देखते ही देखते पूरी बस आग की लपटों से घिर गयी। यात्रियों ने बस की खिड़कियों से और शीशों को तोड़कर कूदकर जान बचायी। घटना कानपुर नगर के चकेरी थाना क्षेत्र में हुयी। सूचना पर पहुंची फायर ब्रिगेड की गाडि़यों ने बमुश्किल आग पर काबू पाया। आग लगने से बस में रखा यात्रियों का सामान जलकर राख हो गया। फिलहाल इस हादसे में किसी के हताहत होने की कोई खबर नहीं है। आग ल‍गने के कारणों का भी अभी पता नहीं चल पाया है। अनुमान है कि शार्ट सर्किंट के कारण आग लगी होगी।

बस के ड्राइवर दिनेश ने बताया कि लीडर रोड डिपो की बस मंगलवार सुबह करीब साढ़े छह बजे प्रयागराज से कानपुर के लिए निकली थी। 6 घंटे का सफर तय करने के बाद बस कानपुर के रामादेवी चौराहे के पास GT रोड स्थित मलिक गेस्ट हाउस के पहुंची थी कि तभी अचानक बस के इंजन से धुंआ निकलने पर राहगीरों ने जानकारी दी। इसके बाद तुरंत सभी यात्रियों को बस से बाहर निकाला गया। इस दौरान कुछ लोग खिड़की से भी खुद बाहर आए।

ड्राइवर ने बताया कि देखते ही देखते पूरी बस को आग ने अपनी चपेट में ले लिया। इस दौरान राहगीरों की मदद से पुलिस को सूचना दी गई। सूचना पर पुलिस के साथ दमकल की 3 गाड़ियां भी पहुंची। करीब एक घंटे की मशक्कत कर आग पर काबू पाया गया है। यात्री सभी सुरक्षित हैं, लेकिन यात्रियों बैग, सूटकेस और अन्य सामान जल गया है।