कन्‍नौज: चार संक्रमितों की आक्‍सीजन ना मिलने से मौत, बवाल पर ड्यूटी छोड़ भागा डाक्‍टर और स्‍टाफ

परिजनों के बवाल के बाद गायब हुआ स्‍टाफ

 | 

न्‍यूज टुडे नेटवर्क। कोरोना संक्रमण की व्‍यापक लहर के बीच यूपी के कई शहरों में आक्‍सीजन की कमी पूरी नहीं हो पा रही है। यूपी के कन्‍नौज में आक्‍सीजन नहीं मिलने के कारण चार कोरोना संक्रमितों की मौत हो गयी। ये चारों संक्रमित मेडिकल कालेज में भर्ती थे मेडिकल कालेज में आक्‍सीजन स्‍टाक खत्‍म होने के बाद इन चारों लोगों को आक्‍सीजन उपलब्‍ध नहीं करायी जा सकी। जिससे चारों संक्रमितों की मौत हो गयी।

Devi Maa Dental

प्रशासन ने बताया कि इमरजेंसी में भर्ती लोगों के लिए ऑक्सीजन कमी हुई, इसकी वजह से उनकी मौत हो गई। जानकारी के मुताबिक कोविड वार्ड में भर्ती 60 में से 35 मरीजों को ऑक्सीजन पर रखा गया है। मरीजों की मौत के बाद अस्पताल में परिजनों ने जमकर हंगामा किया। स्थिति इतनी खराब हो गई कि डॉक्टर और स्टाफ कर्मी ड्यूटी छोड़कर भाग गए।

कोरोना संक्रमितों के शव मेडिकल कॉलेज की मोर्चरी में रख दिए गए हैं। सीएमएस डॉ. दिलीप सिंह ने बताया कि ऑक्सीजन की डिमांड लगातार की जा रही है, मगर ऑक्सीजन नहीं मिल रही है। इसलिए हमें समस्या का सामना करना पड़ रहा है।

Bansal Saree

वीकेण्‍ड लाकडाउन से संभालेगी सरकार हालात

वहीं कोरोना वायरस की स्थिति को देखते हुए उत्तर प्रदेश की योगी सरकार ने पूरे प्रदेश में सप्‍ताह में दो दिन लॉकडाउन लगाने का ऐलान किया है। शुक्रवार रात आठ बजे से सोमवार सुबह सात बजे तक यूपी में पूरी तरह से वीकेंड लॉकडाउन रहेगा।

इसके अलावा पूरे राज्‍य में आज यानी मंलवार से हर रोज नाइट कर्फ्यू लागू रहेगा। प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मंगलवार को टीम इलेवन के साथ हुई बैठक में ये निर्देश दिए। अभी तक रात्रि कर्फ्यू उन्हीं जिलों में लागू था जहां हालात ज्यादा खराब थे पर कोरोना संक्रमितों की लगातार बढ़ती संख्या को देखते हुए सरकार ने दो दिन लॉकडाउन लगाने का निर्णय लिया है।