कल्याण सिंह के पौत्र संदीप सिंह, उर्जा मंत्री श्रीकांत शर्मा, संगीत सोम व राजनाथ के बेटे पंकज सिंह का नाम फाइनल, यहां से लड़ेंगे Election...

भाजपा की संभावित उम्मीदवारों की सूची में चार दिग्गज नेताओं समेत 40 उम्मीदवारों के नाम

 | 

न्यूज टुडे नेटवर्क। यूपी विधानसभा चुनावों की गहमागहमी के बीच भाजपा भी उम्मीदवारों का चयन करने में जुटी हुयी है। पिछले दो दिनों से भाजपा नेता हाईकमान के साथ बैठक करके उम्मीदवारों का नाम फाइनल करने में जुटे हैं। तमाम जद्दोजहद और गहन मंथन के बाद भाजपा के संभावित उम्मीदवारों की सूची सामने आयी है। यह सूची सामने आने के बाद भाजपा के उम्मीदवारों में चुनावों को लेकर तैयारियां तेज कर दी हैं। गौरतलब है कि पिछलों दिनों से विधानसभा चुनावों के उम्मीदवारों के टिकट को फाइनल करने के लिए भाजपा नेतृत्व मंथन में जुटा हुआ था। भाजपा की ओर संभावित उम्मीदवारों की पहली सूची जारी की गयी है। इनमें चार हाईप्रोफाइल नेताओं के टिकट की भी भाजपा ने घोषणा की है।

Bansal Saree

इस सूची में पूर्व मुख्यमंत्री कल्याण सिह के पौत्र संदीप सिंह को कल्याण सिंह के ही विधानसभा क्षेत्र अतरौली से टिकट दिया गया है। वहीं उर्जा मंत्री श्रीकांत शर्मा का मथुरा से टिकट फाइनल किया गया है। मेरठ की सरधना सीट से भाजपा के चर्चित विधायक संगीत सोम चुनाव लड़ेंगे। वहीं रक्षामंत्री राजनाथ सिंह के बेटे पंकज सिंह को नोएडा से टिकट दिया गया है।

इसके अलावा बरौली से जयवीर सिंह, अलीगढ़ की खैर विधानसभा से अनूप प्रधान बाल्मीकि, बागपत सीट से योगेष धामी, अलीगढ़ की कोल सीट से अनिल पाराषर, आगरा की एत्मादपुर सीट से धर्मपाल सिंह, आगरा दक्षिण से योगेन्द्र उपाध्याय, आगरा कैंट से डा जीएस धर्मेष, आगरा उत्तर से पुरूषोत्तम खंडेलवाल, बाह विधानसभा सीट से रानी पक्षालिका सिंह, खैरागढ़ से भगवान सिंह कुषवाहा, फतेहपुर सीकरी से चैधरी बाबूलाल, फतेहाबाद से छोटेलाल वर्मा, गोवर्धन से मेघ ष्याम सिंह, बल्देव से पूरन प्रकाष, मांट सीट से राजेष चैधरी, गाजियाबाद से अतुल गर्ग, षामली से तेजेन्द्र सिंह नरवाल, मेरठ सिटी से सुनील भराला, लोनी विधानसभा से नंदकिषोर गुर्जर, कैराना से मृगांका सिंह, सरधना से संगीत सोम, थाना भवन से सुरेष राणा, बुढ़ाना से Umesh मलिक, हस्तिनापुर से दिनेष खटिक, खतौली सीट से विक्रम सैनी, सिवालखास से मनिंदर पाल सिंह, मेरठ दक्षिण से सोमेंद्र तोमर, मुरादनगर सीट से अजीत पाल त्यागी, साहिबाबाद विधानसभा से सुनील कुमार षर्मा, मोदीनगर से डा मंजू सिंह, हापुड़ सीट से विजयपल, Shikarpur सीट से अनिल शर्मा, बड़ौत विधानसभा से केपी मलिक, गढ़मुक्तेष्वर सीट से हरेन्द्र चैधरी तेवतिया, दादरी सीट से तेजपाल सिंह नागर, मुजफ्फरनगर से कपिलदेव अग्रवाल, पुरकाजी से प्रमोद उंटवाल और किठौर से सत्यवीर त्यागी को उम्मीदवार बनाया गया है।

Devi Maa