जौनपुर: पेड़ से आम तोड़ने को लेकर हुए संघर्ष में युवक की पीट पीटकर हत्‍या, चार गंभीर घायल

विवादित भूमि पर लगे हैं आम के पेड़, दो पक्षों में खूनी संघर्ष

 | 

न्‍यूज टुडे नेटवर्क। यूपी के जौनपुर में जमीनी विवाद में हुए खूनी संघर्ष में एक युवक की पीट पीटकर हत्‍या कर दी गयी। संघर्ष में चार अन्‍य लोग घायल भी हुए हैं। विवाद आम के पेड़ से फल तोड़ने को लेकर शुरू हुआ था, दरअसल जिस भूमि पर आम के पेड़ लगे थे वह भूमि विवादित है। आम तोड़ने को लेकर ही पहले दो पक्षों में मामूली कहासुनी हो गयी इसके बाद वहां लाठी डंडे और ईट पत्‍थर भी चलने लगे। खूनी संघर्ष की जद में आए एक युवक को इस दौरान अपनी जान गंवानी पड़ी।

Bansal Saree

पूरा मामला जौनपुर के बरसठी थाना क्षेत्र के पल्टूपुर का है। पल्टूपुर गांव के राजेंद्र, बसंता, गौतम, जोगिंदर, राहुल, राजू, करिया और लल्लन सोनकर के बीच काफी दिनों से जमीन को लेकर विवाद चल रहा है। शुक्रवार की सुबह विवादित जमीन में लगे पेड़ से आम तोड़ने को लेकर अभिषेक सोनकर के बीच कहासुनी हो गई। आरोप है कि राजेंद्र सोनकर की तरफ से 10 की संख्या में पहुंचे लोगों ने लाठी-डंडा, सरिया एवं ईंट पत्थर लेकर घर में घुस गए और अभिषेक की पिटाई करने लगे। अभिषेक की पिटाई होती देख उसकी मां उर्मिला और बहन श्वेता भी पहुंच गई। बीच बचाव करने पर आरोपियों ने अभिषेक की मां और बहन को भी पीटा। पिटाई से अभिषेक सोनकर 22 की मौके पर ही मौत हो गई।

इसके बाद सूचना पर पहुंचे मृतक के पिता लल्लन सोनकर समेत विशाल, विनोद, पुष्पराज को भी विपक्षियों ने जमकर पीटा। आसपास के लोगों ने सभी घायलों को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र मड़ियाहूं पहुंचाया। जहां से लल्लन सोनकर, विशाल, विनोद सोनकर, पुष्पराज सोनकर की हालत गंभीर देख जिला अस्पताल रेफर कर दिया गया। सूचना के बाद बरसठी इंस्पेक्टर श्यामदास वर्मा ने कहा कि शव को कब्जे में ले लिया गया है। पोस्टमार्टम के लिए भेजने की प्रक्रिया चल रही है। मामले की जांच की जा रही है। 

Devi Maa Dental