जालौन: बीहड़ों में छिपे बदमाशों से पुलिस की सीधी मुठभेड़

चुनावों में गड़बड़ी फैलाने की बना रहे थे योजना

 | 

न्‍यूज टुडे नेटवर्क। यूपी के बीहड़ इलाकों में हथियारों के साथ छिपे बदमाशों के साथ पुलिस की दिन दहाड़े ही मुठभेड़ हो गयी। मुठभेड़ में एक बदमाश घायल भी हो गया। इस दौरान अन्‍य बदमाश पुलिस को चकमा देकर भाग गए। मुठभेड़ यूपी के जालौन जिले में हुयी। जालौन के जंगलों में पुलिस का सर्च आपरेशन अब भी जारी है। बताया जा रहा है कि पुलिस मुठभेड़ में मध्‍यप्रदेश के एक बदमाश को भी पुलिस की गोली लगी है।

Devi Maa Dental

जालौन जिले के नावली के जंगलों में सोमवार को दिनदहाड़े पुलिस और बदमाशों के बीच मुठभेड़ हो गई। इस मुठभेड़ में एक बदमाश के पैर में पुलिस की गोली लगी, जिससे वह घायल हो गया, जबकि अन्य बदमाश पुलिस को चकमा देकर भाग गए। घायल बदमाश को पुलिस ने नदीगांव के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती कराया। साथ ही जंगल में सर्च ऑपरेशन चलाया जा रहा है, ताकि अन्य बदमाशों की गिरफ्तारी हो सके।

यह मुठभेड़ जालौन के रेंढ़र थाना क्षेत्र के नावली के जंगल में हुई। जहां पुलिस को सूचना मिली कि त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव में बाधा पहुंचाने के लिए बदमाश जंगल में योजना बना रहे हैं। जिस पर रेंढ़र थाना प्रभारी शैलेन्द्र सिंह ने उच्चाधिकारियों को इसकी सूचना दी। SP के निर्देश पर स्वाट टीम प्रभारी प्रवीण यादव और सर्विलांस की टीम मौके पर पहुंची और नावली के जंगल में सर्च अभियान शुरू किया। पुलिस को कुछ बदमाश योजना बनाते दिखे, जिस पर पुलिस ने उनकी गिरफ्तारी का प्रयास किया। लेकिन उसके पहले ही बदमाशों ने पुलिस पर फायरिंग शुरू कर दी।

Bansal Saree

फायरिंग से बचते हुए पुलिस ने जवाबी कार्रवाई की। इस दौरान एक बदमाश के पैर में गोली लग गई। इसी बीच अन्य बदमाश बीहड़ का फायदा उठाते हुए मौके से भाग गए। पुलिस ने उनका पीछा किया, लेकिन बदमाश फरार हो गए। गोली लगने से घायल बदमाश को पुलिस नदीगांव के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र लेकर आई, जहां उसका इलाज किया जा रहा है।

घायल बदमाश की पहचान भूपेंद्र उर्फ निक्की के रुप में हुई है। वह ग्वालियर का रहने वाला है। उसके खिलाफ मध्य प्रदेश के ग्वालियर और उत्तर प्रदेश के अन्य जिलों में आपराधिक मामले दर्ज हैं। फिलहाल पुलिस उसके आपराधिक रिकॉर्ड खोजने में लगी है।