संवेदना विहीनता : बाराबंकी में नदी के घाट पर अधजली लाश छोड़ गए परिवार वाले, कुत्‍ते नोंचकर खा रहे थे

वायरल वीडियो के बाद चर्चा में आया यह मामला

 | 

न्‍यूज टुडे नेटवर्क। यूपी में कोरोना महामारी के बढ़ते रौद्र रूप ने इंसानी मान्‍यताओं को भी लोगों को ताक पर रखने को मजबूर कर दिया है। हाल ही में राजधानी लखनऊ में कोरोना से मृत लोगों के बेतरतीब अंतिम संस्‍कार की तस्‍वीरों ने लोगों को झकझोर कर रख दिया था। अब सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे वीडियो में परिजन चिता को अधजली हालत में छोड़ कर चले गए। बाद में कुत्‍ते उस शव को नोंचकर खाते रहे, इस वीडियो ने मानवीय संवेदनाओं को हिला कर दिया है। सोशल मीडिया पर इस वायरल वीडियो की खूब चर्चा हो रही है। लोग इस वीडियो पर तरह तरह के कमेंट भी कर रहे हैं। कुछ लोग इन हालातों के लिए सरकार को दोष भी दे रहे हैं। वायरल वीडियो यूपी के बाराबंकी जिले का बताया जा रहा है।

Devi Maa Dental

दरअसल एक शव को लेकर मृतक के परिजन अंतिम संस्कार के लिए डलमऊ घाट गए थे। तभी क्रिया करम के दौरान अचानक तेज आंधी व बारिश होने लगी। इसके वहां मौजूद लोग और परिजन शव को अधजली हालत में ही छोड़कर चले गए। इस बीच वहां मौजूद कुत्ते शव को चिता से खींचकर उसे नोचने लगे। ये देख घाट पर मौजूद पुरोहितों ने शव को चिता पर रख कर आग लगवाई।

कोरोना महामारी से जिले में रोज ही सैकड़ों की संख्या में मौते हो रही है। जिसकी वजह से घाटों पर जहां लकड़ियों की किल्लत हो गई। साथ ही शवो के अंतिम संस्कार के लिए जगह कम पड़ गई है। वायरल वीडियो में चिता पर रखे शव को घाट पर मौजूद कुत्ते चिता से खींचकर नोच रहे है। वायरल वीडियो दो दिन पुराना बताया जा रहा है।

Bansal Saree