गांव में बढ़ता संक्रमण बना सरकार की चिंता का विषय, 24 मई तक प्रदेश में बढ़ाया लॉकडाउन

आज शाम शासन की बैठक में सीएम योगी ने लिया बड़ा निर्णय
 | 

न्यूज टुडे नेटवर्क। यूपी में 24 मई तक लॉक डाउन बढ़ा दिया गया है । आज शनिवार शाम 5:00 बजे हुई शासन की बैठक में लॉकडाउन की अवधि बढ़ाने का फैसला किया गया है अभी तक 17 मई तक लॉक डाउन लगाया गया था जिसे अब 1 सप्ताह आगे बढ़ा दिया गया है। प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की अध्यक्षता में हुई बैठक में सीएम ने कहा कि पिछले दिनों से जारी लॉक डाउन से प्रदेश में सकारात्मक परिणाम देखने को मिले हैं । सीएम ने कहा कि हालांकि इस दौरान गांव में कोरोना संक्रमण का ग्राफ बढ़ता नजर आया है इसीलिए लॉकडाउन को फिलहाल 1 सप्ताह के लिए आगे बढ़ा दिया गया है। अब लॉकडाउन 24 मई तक जारी रहेगा। 

 बता दें कि अभी जारी लॉकडाउन 17 मई सुबह सात बजे तक प्रभावी है।
दरअसल, प्रदेश में शहरी क्षेत्रों में संक्रमितों की संख्या कम हो रही है साथ ही रिकवरी रेट भी बढ़ रहा है पर गांवों में फैल रहा संक्रमण सरकार के लिए चिंता का सबब बन गया है इसलिए सरकार कोई मौका नहीं लेना चाहती है।
प्रदेश में कंटेनमेंट जोन की संख्या भी तेजी से कम हो रही है। जब पंचायत चुनाव चल रहा था उस समय प्रदेश में कंटेनमेंट जोन की संख्या 90 हजार पार कर गई थी। यह संख्या अब 51 हजार से कम हो गई है। एडीजी कानून व्यवस्था प्रशांत कुमार के अनुसार, 11 मई तक प्रदेश में 51284 कंटेनमेंट जोन थे।
कंटेनमेंट जोन पर निगरानी रखने के लिए 37812 पुलिस कर्मियों की तैनाती की गई है। हालांकि, पंचायत चुनाव होने से 90 हजार कंटेनमेंट जोन पर 30 हजार पुलिसकर्मी ही तैनात थे। अब कंटेनमेंट जोन की संख्या घटी है और पुलिस कर्मियों की संख्या बढ़ाई गई है। इसका सकारात्मक असर हुआ है।मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ पहले ही प्रदेश में जांच का दायरा बढ़ाने का आदेश दे चुके हैं। उन्होंने कहा कि शहर से लेकर गांव तक जांच करते रहने से वायरस की चेन नहीं बनने पाएगी।