यूपी के इस जिले में वीडियो वायरल करके फंदे पर झूल गयी विवाहिता, जानिए मौत की वजह

 | 

न्‍यूज टुडे नेटवर्क। यूपी के पीलीभीत जिले में विवाहिता ने फांसी लगाकर जान दे दी। फांसी लगाने से पहले विवाहिता ने वीडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल किया था पुलिस वीडियो फुटेज की जांच कर रही है। विवाहिता के परिजनों ने ससुरालियों पर बेटी की हत्‍या का आरोप लगाया है। विवाहिता द्वारा फंदा लगाकर आत्महत्या करने के मामले में वीडियो वायरल होने के बाद ससुराल पक्ष में पिता की ओर से पति समेत छह लोगों के खिलाफ थाना बिलसंडा में एफआइआर दर्ज करा दी गई है।

Devi Maa Dental

शाहजहांपुर जिले के थाना खुदागंज क्षेत्र के मोहल्ला साहूकारा निवासी दिनेश चंद्र पुत्र महेश चंद्र ने थाना बिलसंडा पुलिस को तहरीर दी। जिसमे कहा गया कि उन्होंने अपनी पुत्री प्रियांशी गुप्ता का विवाह चंदन गुप्ता पुत्र सत्यनारायण गुप्ता निवासी मोहल्ला ऊंचा मंदिर कस्बा व थाना बिलसंडा से नौ वर्ष पूर्व किया था। आरोप है कि शादी के एक साल बाद से ही ससुराल पक्ष के लोग दहेज के लिए प्रताड़ित करने लगे। शिकायत मिलने पर उन्होंने कई बार समझाने का प्रयास किया लेकिन ससुरालियों का रवैया नहीं बदला। 17 मई को दोपहर साढ़े तीन बजे उनकी पुत्री की नंद सोनी गुप्ता ने उनके घर पर आकर बताया कि प्रियांशी की तबीयत खराब है और उसको बरेली के एक अस्पताल में लेकर गए हैं।

इस पर वह लोग बरेली पहुंचे तो ससुराल पक्ष के लोग बरेली के एक निजी अस्पताल के बाहर कार में मिले और कार में उनकी पुत्री का शव रखा हुआ था। इसके बाद ससुराल पक्ष के लोग कार को लेकर बिलसंडा आ गए। जानकारी करने पर पता चला कि उनकी पुत्री ने ससुरालियों की प्रताड़ना से तंग आकर फंदा लगाकर खुदकुशी की है। प्रभारी निरीक्षक रविंद्र कुमार ने बताया कि मृतका के पिता की तहरीर पर पति चंदन गुप्ता,जेठ बबलू,ऋषि गुप्ता,दिलीप,देवर लल्लू एवं धर्मवीर के खिलाफ आत्महत्या के लिए प्रेरित करने की रिपोर्ट दर्ज कर ली गई है।

Bansal Saree

अपनी जिंदगी से बहुत परेशान
विवाहिता ने मरने से पूर्व 54 सेकंड का एक वीडियो बनाया है। जिसमे उसने कहा है कि वह अपनी जिंदगी से बहुत परेशान है। इसीलिए मर रहे हैं। उसमे यह भी कहा है कि उसके मरने से किसी को कोई परेशानी न हो। पुलिस वीडियो फुटेज की जांच कर रही है। पुलिस ने वीडियो को अपने कब्जे में ले लिया है।