शादी के मंडप में दुल्‍हन की ऐसे हो गयी अचानक मौत फिर छोटी बहन के साथ हुआ ये काम, जानिए ये पूरा मामला

यूपी के इटावा जिले की है यह पूरी घटना

 | 

न्‍यूज टुडे नेटवर्क। यूपी के इटावा जिले में शादी समारोह की खुशियां अचानक मातम में बदल गयीं। शादी के मंडप में ही दुलहन को अचानक हार्ट अटैक पड़ा और कुछ ही मिनटों में उसकी मौत हो गयी। शादी की लगभग सभी रस्‍में पूरी हो गयी थीं बस फेरों की तैयारी हो रही थी तभी यह हादसा हो गया। दुल्‍हन को अस्‍पताल ले जाया गया लेकिन डाक्‍टरों ने वहां दुलहन को मृत घोषित कर दिया। इसके बाद दुल्‍हन की छोटी बहन के साथ शादी की बारात विदा की गयी। दरअसल इटावा के थाना भरथना क्षेत्र के ग्राम समसपुर में मंगलवार को दुल्हन सुरभि पुत्री स्वर्गीय रमापति की शादी मंजेश कुमार पुत्र अनिल कुमार ग्राम नवाली चितभवन इटावा के साथ हो ही थी। मंगलवार की रात करीब 8.30 बजे से द्वारचार के साथ शुरू हुई रस्मों में वरमाला, मांग भराई समेत कई रस्में पूरी हो चुकी थीं।

Devi Maa Dental

मंडप में फेरों की तैयारी हो रही थी इसी बीच करीब रात करीब 2.30 बजे दुल्हन सुरभि अचानक बेहोश हो गई। दुल्हन के बेहोश होते ही शादी वाले घर में हड़कम्प मच गया। आनन-फानन में परिजन दुल्हन को गांव के एक डॉक्टर के पास ले गए। जहां चिकित्सक ने जांच पड़ताल कर दुल्हन मृत घोषित कर दिया।

बड़ी बहन की अर्थी छोटी की शादी

Bansal Saree

दुल्हन की मौत के बाद वर और वधू पक्ष की आपसी सहमति से छोटी बहन को मंडप में बैठाया गया और दूल्हे के साथ उसकी शादी करा दी। घर में एक तरफ बड़ी बहन सुरभि का शव रखा रखा रहा और छोटी बहिन निशा को दुल्हन बनना पड़ा। जिसके बाद दूल्हे के साथ बाकी बची शादी की रस्मों को पीरा कर निशा ने सात फेरे लिए।

एक ही दिन में बड़ी बेटी की अर्थी और छोटी की डोली उठी
परिजनों ने निशा और दूल्हा मंजेश के सात फेरे पूरे कराकर बुधवार की सुबह ससुराल के लिए विदा किया। बाद में बड़ी बहिन सुरभि के शव का अन्तिम संस्कार किया। ह्रदय को झकझोर देने वाली ऐसी दुखद घटना से परिवारीजनों के साथ-साथ पूरा गांव शोक में है।