लखनऊ में अखिलेश बोले- चुनाव नजदीक आते ही बाबा की भाषा बदल गयी, अब्‍बाजान वाले बयान पर किया कटाक्ष

 | 

न्‍यूज टुडे नेटवर्क। यूपी चुनाव नजदीक आते ही प्रदेश का सियासी पारा पूरी तरह चढ़ चुका है। नेताओं में जुबानी जंग भी जारी है। सीएम योगी आदित्‍यनाथ के अब्‍बाजान वाले बयान पर पूर्व सीएम अखिलेश यादव ने कटाक्ष किया है। आज मंगलवार को राजधानी लखनऊ में आयोजित प्रेस कांफ्रेंस में अखिलेश यादव ने कहा कि चुनाव आते ही बाबाजी की भाषा बदल गयी है। अखिलेश ने आगे कहा कि आने वाले चुनावों में भाजपा का सफाया हो जायेगा, अखिलेश यादव ने दावा कि अब भाजपा सरकार का जाना तय है। वहीं, मुख्तार अंसारी को आगे चुनाव में सपा का टिकट देने संबंधी अटकलों पर अखिलेश ने जवाब देने से इंकार कर दिया। कहा, बहनजी की किसी भी बात पर जवाब नहीं दूंगा।

एक अखबार में छपे योगी सरकार के विज्ञापन पर तंज कसते हुए अखिलेश यादव ने कहा, जिनके पास अपना काम बताने को नहीं है वे पहले समाजवादी पार्टी के काम को अपना बता रहे थे। अब सरकार दुनिया और दूसरे प्रदेश के कामों की फोटो लगाकर प्रचार कर रही है। समाजवादियों के काम चुराकर अपने नेताओं के नाम रख रहे हैं।

बुलडोजर रख लें चुनाव चिन्‍ह

सरकार कहती है तेल में हमने मिलावट नहीं की, तभी महंगा हो गए। सरकार को अपना चुनाव चिन्ह बुलडोजर रख लेना चाहिए। बुलडोजर का स्टेयरिंग घूम जाए तो किधर चलेगा। मुख्यमंत्री आवास का भी नक्शा नहीं पास है। अयोध्या में गरीबों के घर गिरा दिए। सपा सरकार आएगी तो अयोध्या में जो घर गिराए है, उन्हें वहीं घर दिया जाएगा। इस काम में शामिल अधिकारियों को भी नहीं बख्शा जाएगा।

पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी का नाम लिए बिना अखिलेश यादव ने कहा, भाजपा के बड़े नेता के नाम पर 25 दिसंबर 2019 को लखनऊ में मेडिकल यूनिवर्सिटी का शिलान्यास किया गया। आज कितना समय गुजर गया है, सरकार अभी भी मेडिकल यूनिवर्सिटी नहीं बना पाई।

भाजपा ने बटेश्वर में बहुत काम करने का वादा किया था। समाजवादी सरकार में बटेश्वर में मंदिरों का भी संरक्षण हुआ था। उन्होंने कहा कि जो लोग दलितों को साबुन से नहलवाकर मिलते हों, वे दलितों का क्या विकास करेंगे। चार साल पहले कुशीनगर में शैंपू और साबुन बंटवाए गए थे, ताकि उनके पास से बदबू न आ जाए।

सपा के इस कार्यक्रम में कई लोगों ने सदस्यता ली है। पूर्व मंत्री मानपाल सिंह की सपा में वापसी हुई है। वहीं, भाजपा के राज्यसभा सांसद के भाई जितेंद्र निषाद, अपना दल (एस) से जितेंद्र सिंह कटियार, गोंडा से बसपा नेता अब्दुल कलीम मालिक आदि कई नेता सपा में शामिल हुए हैं।