बरेली में ट्रैक्‍टर चालकों से सिपाही की वसूली का वीडियो वायरल होने से मचा हडकंप

आरोपी सिपाही और पीआरडी जवान पर मुकदमा दर्ज करने की तैयारी

 | 

न्‍यूज टुडे नेटवर्क। यूपी पुलिस के कुछ सिपाहियों की वजह से पूरा महकमा अक्‍सर बदनाम होता रहता है। ताजा मामला बरेली जिले का है यहां रेलवे क्रासिंग से आने जाने वाले ट्रैक्‍टर चालकों से सिपाही ने उगाही शुरू कर दी। उगाही का वीडियो इंटरनेट पर वायरल हुआ तो महकमे में हडकंप मच गया। आनन फानन में साख बचाने के लिए अफसरों ने मामले की जांच के आदेश देकर सिपाही को लाइन पर ले लिया। वीडियो में एक ट्रैक्टर चालक से एक सिपाही अवैध वसूली करता नजर आ रहा है। वीडियो बरेली जिले के दातागंज रोड पर रेलवे क्रॉसिंग का बताया जा रहा है। वीडियो में साफ दिख रहा है कि एक पुलिसकर्मी प्रांतीय रक्षक दल के कर्मी के साथ मिलकर लकड़ी ले जा रहे ट्रैक्टर चालकों से वसूली कर रहा है। वीडियो गुरुवार का बताया गया है।

Devi Maa Dental

इस दौरान जो लोग वसूली का विरोध कर रहे थे पुलिस उनको धमका रही थी। वसूली की वीडियो वायरल होने पर हड़कम्प मच गया।  वायरल वीडियो के मुताबिक लकड़ी लदी ट्रैक्टर ट्राली को आरोपियों ने रोक ली थी। इसी बात को लेकर विवाद हुआ था। रुपये मांगने पर विवाद भी हो गया। रौब दिखाते हुए पुलिस कर्मी ने हाथापाई कर दी और डंडा और निकाल लिया। इस दौरान ट्रैक्टर वाले युवक को डंडा से हमला कर दिया।  दातागंज रोड से ही एक रास्ता खेड़ा बझेड़ा रोड पर  भी जाती है।

इसीलिए देहात के करीब 500 गांव के लोग इसी रास्ता से फतेहगंज पूर्वी में बाजार के लिए आते हैं। पुलिस वाले से हाथापाई देख कर भीड़ इकट्ठी हो गई। कई लोगों ने इस मामले के वीडियो भी बना लिया। वीडियो बनता हुआ देखकर भी आरोपी चले गए। प्रभारी निरीक्षक विजय कुमार ने बताया मामले की जांच की जा रही है। विधि सम्मत कार्रवाई की जाएगी। उधर एसपी देहात राजकुमार अग्रवाल का कहना है कि फतेहगंज पूर्वी के सिपाही जगदीश और पीआरडी के जवान के खिलाफ भ्रष्टाचार अधिनियम के तहत मुकदमा दर्ज किया जा रहा है। मामले की जांच क्षेत्राधिकारी फरीदपुर करेंगे। 

Bansal Saree