हरदोई: दहेजलोभियों ने पीट पीटकर विवाहिता को मौत के घाट उतारा, परिजनों की तहरीर पर मुकदमा कायम

 | 

न्‍यूज टुडे नेटवर्क। दहेज के लालच में यूपी के हरदोई में ससुरालियों ने एक विवाहिता की पीट पीटकर हत्‍या कर दी। परिजनों ने पुलिस को दी शिकायत में बेटी के ससुरालियों पर बेटी की हत्‍या का आरोप लगाया है। मामला हरदोई के टडि़यावां थाना क्षेत्र के सिहौना गांव का है। लखीमपुर की रजनी की शादी सिहौना के राजीव के साथ हुयी थी। मितौली के गांव ललहुआ निवासी संजय गुप्ता ने पुलिस को दी गई जानकारी में बताया कि शादी के बाद से ही दामाद राजीव गुप्ता उसके पिता चंदर गुप्ता व उसकी मां दहेज कम लाने की बात कहते हुए बेटी को प्रताड़ित करने लगे थे। साथ ही वे लोग दहेज में बाइक व सोने की चेन की मांग कर रहे थे।

Bansal Saree

जिसपर 12 सितंबर को आरोपियों ने उसकी बेटी के साथ मारपीट की। पिटाई से उसकी बेटी रजनी की मौत हो गई। इसके बाद आरोपी उसका शव घर में ही रख कर आरोपी फरार हो गया। वहीं, गांव के अन्य लोगों से सूचना मिलने के बाद पुलिस मौके पर पहुंची तो बेटी का शव पड़ा हुआ मिला।

इसके बाद पुलिस ने शव का पोस्टमार्टम कराया। इंस्पेक्टर राय सिंह ने बताया कि तहरीर के आधार पर आरोपियों के खिलाफ दहेज हत्या की धारा में रिपोर्ट दर्ज कर जांच शुरू कर दी गई है। इसके साथ ही सीओ हरियावां मामले की विवेचना कर रहे हैं।