हरदोई: जंगल से निकलकर आबादी में पहुंचे तेंदुए ने किराना कारोबारी पर बोला हमला, कई घायल

घर में घुस गया था तेंदुआ, शोर मचाने पर भागा और हमला बोल दिया

 | 

न्‍यूज टुडे नेटवर्क। यूपी के हरदोई में जंगल से निकलकर एक तेंदुआ आबादी में आ गया। एक घर में घुसकर तेंदुए ने ग्रामीण पर हमला कर दिया। तेंदुआ गांव के किराना कारोबारी के घर में घुस गया परिजनों ने शोर मचाया तो तेंदुए ने किराना व्‍यापारी पर हमला बोलकर उसे घायल कर दिया।

Bansal Saree

तेंदुए का शोर सुनकर कई लोग लाठियां लेकर पहुंच गए। भीड़ को देखकर तेंदुआ भाग गया। अब तक उसका पता नहीं चल पाया है। वन विभाग की टीम तेंदुए की तलाश कर रही है।

कई घंटे कमरे में बंद रहा परिवार

Devi Maa Dental

सांडी कस्बे के नवाबगंज में रहने वाले सुनील वाजपेयी के परिवार ने बताया कि तेंदुआ उनके मकान में छिपा बैठा था। तेंदुए ने सुनील पर ही हमला किया है। इसके बाद वह कमरे से भागा और दूसरी मंजिल की छत पर बैठ गया। यह देख परिवार के लोगों ने खुद को कमरे में बंद कर लिया।

इस दौरान उन्होंने हिम्मत नहीं हारी और लाठी-डंडा लेकर शोर मचाते रहे। इस पर तेंदुआ घर की छत पर जाकर बैठ गया। सूचना मिलने पर वन विभाग की टीम और पुलिस फोर्स मौके पर पहुंच गई। हरपालपुर के क्षेत्रीय वन अधिकारी हनुमान प्रसाद ने बताया कि, आबादी से तेंदुए को हटाने के लिए रेस्क्यू ऑपरेशन चलाया जा रहा है।

कई लोगों पर किया हमला

घर में घुसकर तेंदुए ने पूरे इलाके में दहशत फैला दी। इस बीच लोगों की भीड़ जमा हो गई। कुछ लोगों ने पावर सब स्टेशन परिसर में घूम रहे तेंदुए पर पत्थरबाजी कर दी। इससे वह घबराकर गल्ला व्यापारी रामचंद्र गुप्ता के मकान में घुस गया। जब लोगों ने लाठी लेकर खदेड़ा तो तेंदुआ मकान में लगी टीनशेड पर छलांग लगाते हुए उनके पड़ोसी गल्ला व्यापारी सुनील वाजपेयी के मकान में कूदकर पहली मंजिल के बरामदे में पहुंच गया। इस बीच उसके हमले से सुनील व वहां मौजूद जब्बार मामूली रूप से घायल हो गए। आननफानन में उन्होंने कमरे में घुसकर दरवाजा बंद कर अपनी जान बचाई।