हमीरपुर: प्रधानी हारा तो पूर्व प्रधान ने रोक दिया गांव वालों का पानी, गांव का सरकारी नल खराब

सोलर सबमर्सिबल पर पूर्व प्रधान ने जमाया कब्‍जा

 | 

न्‍यूज टुडे नेटवर्क। यूपी के हमीरपुर जिले में एक अजब गजब मामला सामने आया है। पूर्व प्रधान चुनाव हार गया तो उसने सरकारी सबमर्सिबल पंप पर कब्‍जा जमा लिया। चुनाव हारने के बाद पूर्व प्रधान ग्रामीणों को पानी नहीं लेने दे रहा है। हालत ये है कि ग्रामीण पानी के लिए भी परेशान हो रहे हैं, कारण गांव में दूसरा सरकारी हैंडपंप खराब पड़ा है।

पड़ोसियों को भी नहीं दे रहा पानी

बता दें कि मौदहा ब्लॉक क्षेत्र के पढोरी गांव की ज्ञानवती ने प्रधान रहते हुए अपने घर पर सरकारी सोलर सबमर्सिबल पंप लगवाया हुआ था। इसी पंप से गांव के लोगों को पानी मिलता था। गांव में लगा एक और हैंडपंप खराब पड़ा है। हाल ही में हुए प्रधानी के चुनाव में ज्ञानवती हार गई थीं। ज्ञानवती ने हार की खुन्नस में अपने पड़ोस के लोगों का पानी बंद कर, जिससे लोग एक-एक बूंद पानी को तरस रहे हैं।

पूर्व प्रधान ज्ञानवती के ऊपर भ्रष्टाचार के गंभीर आरोप लगे हैं। पूर्व प्रधान पर गांव की सड़क, नाली और खडंजा सहित तालाब की खुदाई के नाम पर धन निकालने का आरोप है। हाल ही में जिलाधिकारी के निर्देश पर एक टीम गांव में जांच करने पहुंची थी, जिसकी जांच रिपोर्ट आनी अभी बाकी है। वहीं अब पूर्व प्रधान पर सरकारी सोलर सबमर्सिबल पंप पर कब्जा करने का आरोप लगा है।

स्थानीय समाजसेवी मैयादीन गुप्ता ने बताया कि पूर्व प्रधान ने सोलर सबमर्सिबल पंप पर कब्जा कर लिया है। यह सरकारी पंप है। पूर्व प्रधान ज्ञानवती को लगता है कि उसके मोहल्ले के लोगों ने उसे वोट नहीं दिया, इसलिए पानी देना बंद कर दिया है। पानी न मिलने से परेशान स्थानीय महिला जैनब ने कहा कि वह लोग पानी के लिए परेशान हैं। मेहनत-मजदूरी करके परिवार चलाते हैं। अब पानी भरने में समय बर्बाद होता है। मजदूरी कब करने जाएं.