गोरखपुर: अभी और कड़ा किया जाएगा गोरखनाथ मन्दिर में सीएम योगी का सुरक्षा घेरा

नए प्‍लान के तहत अत्‍याधुनिक हथियारों से लैस होंगे जवान

 | 

न्‍यूज टुडे नेटवर्क। यूपी के गोरखपुर में स्थित गोरखनाथ मन्दिर और सीएम योगी के आवास पर सुरक्षा का घेरा और कड़ा किया जाएगा। यहां अतिरिक्ति वाच टावर बनाए जाएंगे और स्‍थायी रूप से फोर्स को तैनात किया जाएगा। मन्दिर की सुरक्षा व्‍यवस्‍था को लेकर नया प्‍लान तैयार किया गया है। इसके साथ ही मन्दिर की सुरक्षा में तैनात पुलिसकर्मियों को अत्‍याधुनिक असलहों से लैस किया जाएगा।

Devi Maa Dental

एडीजी अखिल कुमार के आदेश और उनकी निगरानी में एसएसपी दिनेश कुमार प्रभु ने प्लान तैयार किया है। नए प्लान को अनुमोदन के लिए शासन में भेजा गया है। वहां से मंजूरी मिलने के साथ ही नई व्यवस्था के तहत काम शुरू कर दिया जाएगा। गोरखनाथ मंदिर प्रसिद्ध मंदिर होने के साथ ही सीएम आवास भी है। मगर आज तक यहां पर पुलिस, पीएसी की ड्यूटी स्थायी नहीं की गई है। मसलन जरूरत के आधार पर पुलिस वालों को संबंद्ध कर दिया जाता है। जिस वजह से उनके वेतन आदि में भी दिक्कत आती है।

एडीजी के नए प्लान के तहत यहां पर पद सृजित कर पुलिस वालों की स्थायी तैनाती कर दी जाएगी। उनके रहने, भोजन की व्यवस्था परिसर के आसपास ही की जाएगी। बैरक और मेस बनाया जाएगा ताकि पुलिस वाले आसानी से ड्यूटी कर सके और किसी भी आपात स्थिति में वह तत्काल पहुंचकर चुनौती से निपट सके।

Bansal Saree

मंदिर परिसर में अभी 100 सीसीटीवी कैमरे लगे हैं। इसकी संख्या और बढ़ाई जानी है। माना जा रहा है कि परिसर के कई कोने ऐसे हैं जो अभी कैमरे की जद में पूरी तरह से नहीं आते हैं। परिसर में 9 वॉच टावर है, जिसकी संख्या बढ़ाकर 14 करनी है। इसके साथ ही वहां पर तैनात पुलिस वालों को अत्याधुनिक असलहे भी दिए जाएंगे।