वाराणसी में आज से चार दिन लाक, व्‍यापार मंडलों में सहमति, डीएम ने जारी किया नोटिफिकेशन

वाराणसी में अब तक सात सौ से अधिक कंटेनमेंट जोन बन चुके हैं हालात खराब हैं

 | 

न्‍यूज टुडे नेटवर्क। धर्मनगरी वाराणसी में आज से चार दिनों का लाकडाउन लगाया जा रहा है। इस दौरान सबकुछ लाक रहेगा केवल आवश्‍यक सेवाओं की पूर्ति के लिए दिए गए समय के अनुसार ही दुकानें खोली जा सकती हैं। इसके अलावा सड़कों पर ई रिक्‍शा और आटो पर भी प्रतिबंध नहीं है वहीं निजी साधनों व सरकारी संसाधनों से लोग आ जा सकेंगे लेकिन विशेष हालात में ही किसी को आने जाने की अनुमति होगी। अनावश्‍यक निकलने और कारण नहीं बता पाने पर बाहर निकलने वाले पर उल्‍लंघन की कार्रवाई की जाएगी। वाराणसी में सात सौ से अधिक कंटेनमेंट जोन बन चुके हैं। इसी के मद्देनजर व्‍यापार मंडलों के प्रतिनिधियों ने बैठक करके स्‍वैच्छिक बंदी का प्रस्‍ताव रखा था जिसे सभी संगठनों ने मान लिया है। आपसी सहमति से 29 30 अप्रैल को जनपद वाराणसी की सभी दुकानों को बंद किये जाने का निर्णय लिया गया है। DM कौशल राज शर्मा ने भी इस बाबत आदेश जारी कर दिया है। गुरुवार, शुक्रवार, शनिवार और रविवार को मिलाकर चार दिनों की बंदी रहेगी। जिले में 62342 पॉजिटिव केस में 44285 लोग स्वस्थ और 529 लोगों की संक्रमण से मौत हो चुकी है।

Devi Maa Dental

इस दौरान दूध, सब्जी, ब्रेड, फल, बेकरी के सभी उत्पादों के आउटलेट, भोजन सामग्री की दुकानें, अनाज-गल्ले की रिटेल दुकान दोपहर 12.00 बजे तक खोली जा सकती हैं। DM कौशल राज शर्मा ने बताया मेडिकल दुकानें, मेडिकल आपूर्ति, मेडिकल टेस्ट व ब्लड टेस्ट जांच करने वाली लैब, ब्लड कलेक्शन सेंटर एवं उनके ऑफिस, निजी व सरकारी मेडिकल व प्राइवेट प्रैक्टिस वाले क्लीनिक, अस्पताल, एम्बुलेंस, हॉस्पिटल को होने वाली सामग्रियों की आपूर्ति व अन्य मेडिकल सेवाएं इस प्रतिबंध से मुक्त रहेंगी।

ऑटो, ई-रिक्शा पर प्रतिबंध नहीं

Bansal Saree

मेडिकल सप्लाई की आवश्यकताओं के दृष्टिगत सभी कुरियर, ई-कॉमर्स, ट्रांसपोर्ट ऑफिस, गोदाम और उनके कर्मचारी व वाहन इस प्रतिबंध से मुक्त रहेंगे। पेट्रोल पंप, गैस एजेंसी, ऑक्सीजन गैस के वेंडर्स/ सप्लायर प्रतिबंध से मुक्त रहेंगे। आबकारी दुकानें, औद्योगिक इकाइयों, हार्डवेयर की दुकान, सरकारी निर्माण कार्य इस प्रतिबंध से मुक्त रहेंगे। इस दौरान आवागमन के सरकारी व निजी साधनों, टैक्सी, ऑटो, ई-रिक्शा पर कोई प्रतिबंध नहीं रहेगा।