शिया सेन्‍ट्रल वक्‍फ बोर्ड के पूर्व चेयरमैन वसीम रिजवी पर रेप का मुकदमा दर्ज, कोर्ट के आदेश पर हुयी कार्रवाई

ड्राइवर की पत्‍नी ने रिजवी पर लगाए हैं कई गंभीर आरोप

 | 

न्‍यूज टुडे नेटवर्क। यूपी शिया सेन्‍ट्रल वक्‍फ बोर्ड के पूर्व चेयरमैन वसीम रिजवी की मुश्किलें बढ़ती नजर आ रही हैं। रिजवी पर दुष्‍कर्म का केस दर्ज किया गया है कोर्ट के आदेश के बाद यह केस लखनऊ के सआदतगंज थाने में दर्ज किया गया है। वसीम के ड्राइवर की पत्‍नी ने रेप का आरोप लगाते हुए वसीम के खिलाफ कोर्ट से अर्जी लगाकर गुहार लगायी थी।

Bansal Saree

ब्‍लैकमेल करने का आरोप

पीड़िता का आरोप है कि पति पिछले चार साल से वसीम रिजवी की कार चला रहा है। पांच माह पहले पति के किसी काम से बाहर जाने के दौरान वसीम ने उसके साथ दुष्कर्म किया। इस दौरान उसकी कई अश्लील फोटो भी खींची। जिसके दम पर ब्लैक मेल कर शारीरिक संबंध बनाने शुरू कर दिए। साथ ही पति को अक्सर काम के बहाने दूसरे जिले भेज देता और रात में घर आकर गलत काम करता।

Devi Maa Dental

परिजनों व पुलिस को बताने पर जान से मारने की धमकी देता। पहले परिवार की इज्जत के खातिर चुप रही, लेकिन वसीम की जोर जबरदस्ती बढ़ने पर हिम्मत जुटा कर 11 जून 2021 को पति को पूरी घटना की जानकारी दी। उनके हिम्मत दिलाने पर 22 जून को सआदतगंज थाने पर शिकायत की, लेकिन सुनवाई नहीं हुई। इस पर कोर्ट की शरण ली।

13 जुलाई को एसीजेएम अंबरीश कुमार श्रीवास्तव ने पीड़िता की शिकायत को संज्ञान में लेते हुए आदेश में कहा है कि वसीम पर लगाए गए आरोप गंभीर है। लिहाजा उसके इस तथ्य को बल मिलता है कि धमकी के चलते पीड़िता प्रभावित हुए। पुलिस मुकदमा दर्ज कर विधिक कार्रवाई करे।

सआदतगंज इंस्पेक्टर ने बताया कि कोर्ट के आदेश पर पीड़िता की तहरीर पर मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। साक्ष्यों के आधार पर आरोपित के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। मामले की जांच की जा रही है। जल्द ही आरोपी के बयान लिए जाएंगे।