आगरा में पाकिस्‍तान जिंदाबाद नारे लगाने वाले पांच आरोपी गिरफ़्तार, सपा जिलाध्‍यक्ष बोले ये सपा को बदनाम करने की साजिश

बाकी आरोपियों की भी पुलिस अभी तलाश कर रही है

 | 

न्‍यूज टुडे नेटवर्क। यूपी के आगरा में सपा के विरोध प्रदर्शन के दौरान पाकिस्‍तान जिन्‍दाबाद नारे लगाने वालों को पुलिस ने गिरफ़्तार कर लिया है। पुलिस ने पांच आरोपियों को गिरफ़्तार किया है बाकी लोगों की पहचान की जा रही है।

Bansal Saree

दरअसल गुरुवार को समाजवादी पार्टी पूरे प्रदेश में विरोध प्रदर्शन कर रही थी। इसी दिन आगरा में भी सपा के कार्यकर्ता जिलाध्‍यक्ष वाजिद निसार के नेतृत्‍व में प्रदर्शन करने निकले थे। विरोध प्रदर्शन जुलूस के दौरान ही वहां मौजूद कुछ खुराफातियों ने नारेबाजी के बीच पाकिस्‍तान जिन्‍दाबाद के नारे लगा दिए। जुलूस की शक्‍ल में सपा कार्यकर्ता ज्ञापन देने के लिए तहसील की ओर जा रहे थे।

सोशल मीडिया पर वीडियो वायरल होने के बाद हंगामा

Devi Maa Dental

नारेबाजी का यह वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद सियासत में उबाल आ गया। इस घटना पर हिन्‍दू संगठनों ने भी कड़ा रोष प्रकट किया। हिंदू जागरण मंच के डॉ. सुरेश भगौर और अमित चौधरी ने प्रदेश के डीजीपी से जुलूस में शामिल लोगों के विरुद्ध एफआईआर दर्ज कराने की मांग की। देर रात को इस मामले में पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर लिया। 

पांच आरोपी गिरफ़्तार

थाना नाई की मंडी के प्रभारी निरीक्षक शाह नजर अहमद ने बताया कि गिरफ्तार आरोपियों में सुल्तानगंज पुलिया निवासी पंकज सिंह, आरिफ खान, दीपक, मधुकर और चंद्रप्रकाश शामिल हैं। 20-25 अज्ञात लोग हैं। उन को चिन्हित किया जा रहा है। इसके बाद कार्रवाई की जाएगी। मुकदमा महामारी अधिनियम, धार्मिक भावनाओं को भड़काने, धारा 144 के उल्लंघन सहित अन्य में दर्ज किया गया है। 

एसपी सिटी बोत्रे रोहन प्रमोद का कहना है कि मुकदमा दर्ज कर लिया है। नारे लगाने में जो भी शामिल होगा उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी। आरोपियों को चिन्हित किया जा रहा है। उधर, सपा पदाधिकारियों ने नारे लगाने वाले लोगों से पल्ला झाड़ लिया है।

ये बोले सपा जिलाध्‍यक्ष

महंगाई के विरोध में निकाले गए जुलूस में पाक समर्थित नारेबाजी होने पर सपा अपना बचाव करने में जुटी है। सपा महानगर अध्यक्ष वाजिद निसार ने कहा कि उन्हें नहीं मालूम नारे किसने लगाए। सपा देशद्रोह का कभी समर्थन नहीं करती। यह हमारे आंदोलन को भटकाने और बदनाम करने की साजिश है।