फिरोजाबाद: पंचायत चुनावों की वोटिंग के बीच बवाल, पथराव, फायरिंग, मतपेटी लूटने का प्रयास

पुलिस फोर्स ने उपद्रवियों को खदेड़ा, कई वाहन क्षतिग्रस्‍त

 | 

न्‍यूज टुडे नेटवर्क। यूपी में शांतिपूर्ण मतदान कराने के शासन के दावे पूरे होते नजर नहीं आ रहे हैं। अभी तक दो चरणों के पंचायत चुनावों में जबर्दस्‍त हिंसा हुयी थी। अब तीसरे चरण के चुनावों में फिरोजाबाद जिले में भी पंचायत चुनावों की वोटिंग के दौरान हिंसा की खबरें आयी हैं। यहां नगला परदमन में फर्जी वोटिंग की शिकायत के बाद प्रधान पद प्रत्‍याशी और बीडीसी समर्थकों में जमकर संघर्ष हुआ। दोनों ओर से जमकर पथराव हुआ और मतदान केन्‍द्र पर भगदड़ मच गयी। पथराव में पीठासीन अधिकारी की गाड़ी समेत कई वाहन क्षतिग्रस्‍त हो गए। इस दौरान मतपेटियां लूटने का भी प्रयास किया गया। बवाल के बीच दबंगों ने कई राउण्‍ड फायरिंग भी की। जवाबी कार्रवाई में पुलिस ने फोर्स लाठियां फटकारते हुए उपद्रवियों को वहां से खदेड़ दिया।

Devi Maa Dental

यह मामला थाना जसराना क्षेत्र के नगला परदमन गांव का है। सोमवार को फर्जी वोट डालने को लेकर पोलिंग बूथ संख्या 132 पर प्रधान पद प्रत्याशी गुरवेश और BDC पद के प्रत्याशी बलवीर के समर्थकों के बीच विवाद हो गया। इस दौरान दोनों पक्षों के लोग लाठी-डंडे लेकर आमने-सामने आ गए। दोनों ओर से मारपीट शुरू हो गई और हवाई फायरिंग भी हुई। मारपीट में तीन लोग घायल हो गए। हमलावरों ने मतदान कक्ष का जंगला तोड़कर मतपेटियों को लूटने का प्रयास किया। लेकिन पुलिस ने उन्हें खदेड़ दिया। सूचना मिलते ही फोर्स के साथ डीएम चंद्र विजय और एसएसपी अजय कुमार पांडे मौके पर पहुंच गए। पुलिस ने 8 लोगों को हिरासत में लिया है।

SSP अजय कुमार पांडेय ने बताया कि दो पक्षों में मारपीट होने की सूचना पर पुलिस मौके पर पहुंची। जहां हवाई फायरिंग की गई और मतदान केन्द्र की ओर भी असामाजिक तत्व बढ़े थे। लेकिन फोर्स ने उन्हें रोक दिया। मतदान कुछ देर रुका था, उसके बाद दोबारा मतदान शांतिपूर्वक शुरू करा दिया गया है।

Bansal Saree