लखनऊ की मेट्रो चौकी में बवाल तोड़फोड़ करने वाले 50 पर FIR, चौकी प्रभारी और सिपाही हटाए

चोरी के आरोपी युवक को चौकी में थर्ड डिग्री यातना देने से भड़क गए थे परिजन

 | 

न्‍यूज टुडे नेटवर्क। राजधानी लखनऊ के महानगर की मेट्रो चौकी में युवक को थर्ड डिग्री की यातना देने के मामले में चौकी प्रभारी व सिपाही को हटा दिया गया है। इसके अलावा बवाल करके चौकी में तोड़फोड़ करने वालो करीब 50 लोगों पर मुकदमा दर्ज किया गया है। इलाके में तनाव को देखते हुए वहां पुलिस फोर्स को तैनात किया गया है। बीते बुधवार को चोरी के आरोप में एक युवक अरूण निषाद को चौकी में लाकर थर्ड डिग्री की यातना देने पर परिजनों ने चौकी में आकर बवाल और तोड़फोड़ कर दी थी।

पुलिस पर हमला बोला था

इंस्पेक्टर प्रदीप सिंह ने बताया कि मेट्रो अपार्टमेंट निवासी बलवीर सहाय की तहरीर पर अरुण निषाद नाम के शख्स को पूछताछ के लिए लाया गया था। चौकी में उसके बेहोश होने पर अरुण के परिजनों ने क्षेत्रीय लोगों के साथ मिलकर चौकी में तोड़फोड़ की थी। इस दौरान महिलाओं और कुछ युवकों ने पुलिस पर हमला बोल दिया। वहीं, महिलाओं ने चप्पल तक मारने के लिए निकाल ली थी। साथ ही दरोगा सुधाकर पांडेय और सिपाही से अरुण के परिवार ने अभद्रता करते हुए मोबाइल फोन छीन लिया था। इससे जुड़ी फुटेज भी मिली है। इसके चलते उपद्रवियों के खिलाफ सरकारी कार्य में बाधा, तोड़फोड़, बलवा समेत अन्य धाराओं में मुकदमा दर्ज किया गया है।

एसीपी महानगर की जांच रिपोर्ट का इंतजार

दूसरी तरफ चौकी में बेहोश हुए अरुण को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। जहां उसकी हालत पहले से बेहतर है। परिजनों के आरोपों को देखते हुए पूरे मामले की जांच एसीपी महानगर कर रहे हैं। वहीं, दरोगा सुधाकर पांडेय ने भी आरोप लगाए हैं। जिसे भी जांच में शामिल किया गया है। जांच पूरी होने तक सुधाकर पांडेय और सिपाही नितिन को मेट्रो चौकी से हटाकर महानगर कोतवाली से सम्बद्ध कर दिया गया है। एसीपी की जांच रिपोर्ट आने के बाद ही आगे की कार्रवाई की जाएगी।