अनलाक के बाद भी अयोध्‍या में नहीं खुल रही थी सब्‍जी मंडी, तब व्‍यापारियों ने कर दिया विधायक का घेराव

विधायक से वार्ता के बाद डीएम ने दिए मंडी खोलने के निर्देश

 | 

न्‍यूज टुडे नेटवर्क। यूपी के 64 जिलों में लाकडाउन खुलने के बाद भी अयोध्‍या जिले में सब्‍जी मंडी खोलने पर लगी रोक नहीं हटाए जाने से नाराज व्‍यापारियों ने गुरूवार को विधायक का घेराव कर दिया और सब्‍जी मंडी खुलवाने की मांग की। घेराव के बाद विधायक ने डीएम से वार्ता जिसके बाद डीएम ने सब्‍जी मंडी को खोलने का आदेश जारी कर दिया। जिले में लॉकडाउन हटने के बावजूद सब्जी मंडी नहीं खोली गई थी। इससे दुकानों में काफी नाराजगी थी। मंडी खुलवाने के लिए व्यापारियों ने विधायक वेद प्रकाश गुप्ता का रास्ता रोक लिया और अपनी मांग रखी। इसके बाद विधायक के कहने पर डीएम ने मंडी खोलने की मंजूरी दी।

Devi Maa Dental

विधायक को रोका

डेढ़ महीना कोरोना के एक्टिव केस कम होने की वजह से अयोध्या को अनलॉक किया गया था। अनलॉक के बाद कुछ हिदायतों के साथ जनपद के बाजार सहित अन्य दुकानें खोल दी गई। हालात सामान्य होने लगे थे, लेकिन इसके बावजूद भी जिला प्रशासन ने सब्जी मंडी को खोलने की अनुमति नहीं दी। प्रशासन के इस फैसले से सब्जी के व्यापारयों में नाराजगी थी। दो दिन तक कोई पहल नहीं हुई तो गुरुवार को व्यापारियों ने मंडी पहुंचे विधायक वेद प्रकाश गुप्ता का रास्ता रोक लिया और उनसे मंडी खुलवाने की गुजारिश करने लगे। व्यापारियों की समस्या सुनने के बाद उन्होंने डीएम अनुज कुमार झा व नगर कोतवाल नितीश कुमार श्रीवास्तव को मंडी खुलवाने के लिए कहा। विधायक के कहने पर मंडी खोल दी गई। मंडी खुलने पर व्यापारियों ने आभार जताया।

Bansal Saree

मंडी खुलने के बाद विधायक वेद प्रकाश गुप्ता ने दुकानदारों से कोरोना प्रोटोकॉल का पूरी तरह पालन करने को कहा। उन्होंने व्यापारियों से सोशल डिस्टेंसिंग के साथ मास्क लगाने का अनुरोध किया। साथ ही बिना मास्क पहने आने वाले ग्राहकों को प्रेरित करने की अपील की। विधायक के साथ उनके पुत्र अमल गुप्ता भी मौजूद थे।