एटा: बिना सूचना ड्यूटी से गायब पुलिसकर्मी का शव पुलिस लाइन में पेड़ से लटका मिला

पारिवारिक अवसाद के कारण खुदकुशी की आशंका

 | 

न्‍यूज टुडे नेटवर्क। यूपी में पुलिसकर्मी अवसाद से उबर नहीं पा रहे हैं। एटा जिले में बिना सूचना ड्यूटी से गायब सिपाही ने पुलिस लाइन में ही पेड़ से लटककर जान दे दी। उसने गमछे से फंदा बनाकर फांसी लगा ली। खुदकुशी के कारणों का फिलहाल पता नहीं लग सका है। बताया जा रहा है कि पारिवारिक कारणों से सिपाही ने खुदकुशी की है। मृतक सिपाही का नाम सचिन कुमार पुत्र ओमकार सिंह निवासी जलालपुर करीरा थाना शिकारपुर, बुलंदशहर बताया जा रहा है। सूचना पर एसएसपी उदय शंकर सिंह, एडीशनल एसपी ओपी सिंह, सीओ सिटी राजकुमार सिंह, सीओ सदर इरफान नासिर खान घटना स्थल पर पहुंचे और जायजा लिया।

Devi Maa Dental

मृतक सिपाही शादीशुदा था और इसके 2 साल की एक बच्ची भी है। बताया जा रहा है कि मृतक सिपाही अत्यधिक शराब पीने का आदी था, इसलिए पत्नी और ससुराल वालों से आएदिन झगड़ा होता रहता था। पत्नी इसके पास रहने को आने के लिए तैयार नही थी। समझा जा रहा है कि इसी कलह के चलते सिपाही ने आत्महत्या की होगी। इसके अलावा पुलिस अन्य बिंदुओं पर जांच कर रही है।

मृतक सिपाही सचिन डेढ़ महीने बाद 1 जून को छुट्टी से लौटकर पुलिस लाइन आया था और उसके बाद फिर बिना बताए ड्यूटी से गायब हो गया था। अभी तक मृतक सिपाही पुलिस लाइन से अनुपस्थित चल रहा था।

Bansal Saree

सिपाही का बड़ा भाई भी है पुलिस कर्मी

मृतक का एक दूसरा बड़ा भाई भी पुलिस में है और मथुरा में पोस्टेड है। उनकी पहले ही मौत हो चुकी है। इसके घर पर इसकी मां, पत्नी, बच्चे और भाभी रहती हैं। दो साल की बेटी का नाम दीप्ति है और पत्नी का नाम शालू देवी है। ये 2015 के बैच का सिपाही है और इसकी जन्म तिथि 26 अक्टूबर 1992 है।

पुलिस लाइन से डयूटी से बिना बताए गायब चल रहा था। पूर्व में एटा में ही कमरा लेकर रहता था लेकिन पत्नी के चले जाने के बाद ये एटा पुलिस लाइन में ट्रेंड सिपाहियों की बैरक में रह रहा था। इसकी बैरक में लगभग 20 सिपाही इसके साथ रहते थे। बैरक में रहने वाले लोगों से इसका कोई झगड़ा आदि की सूचना पहले कभी नही आई। पुलिस मृतक का पोस्ट मार्टम करवाकर इसकी मौत की गुत्थी सुलझाने का प्रयास कर रही है।