कोरोना के चलते इस बार नहीं होगी गोवर्धन परिक्रमा, गुरूपूर्णिमा मेला, आज से गोवर्धन जाने वाले रास्‍ते सील

 | 

न्‍यूज टुडे नेटवर्क। मथुरा में इस बार पूर्णिमा मेला नहीं होगा। गोवर्धन परिक्रमा को आने वाले श्रद्धालुओं की परिक्रमा पर रोक रहेगी। आज सोमवार से अगले शनिवार तक गोवर्धन परिक्रमा तक जाने वाले सभी मार्गों को सील कर दिया गया है। गुरूपूर्णिमा मेला में प्रतिवर्ष करीब एक करोड़ श्रद्धालु गोवर्धन परिक्रमा के लिए मथुरा पहुंचते हैं। इस डीएम ने कोरोना गाइड लाइन के अनुसार मेला निरस्‍त कर दिया है।

Bansal Saree

गोवर्द्धन में 19 जुलाई से 24 जुलाई तक गुरु पूर्णिमा मेला आयोजित होना था। लेकिन कोरोना महामारी के चलते जिला प्रशासन ने मेला निरस्त कर दिया। मेला निरस्त होने के चलते गोवर्धन में भक्तों के आवागमन को रोक दिया गया है। गोवर्द्धन की तरफ आने वाले मार्गों पर पुलिस का पहरा है।

बंद रहेंगे मन्दिर

Devi Maa Dental

19 जुलाई से 24 जुलाई तक श्रद्धालु गोवर्द्धन में प्रवेश न कर सके । इसके लिए 26 नाके लगाए गए है। जहां पुलिस और प्रशासन के अधिकारी तैनात हैं। मन्दिरों पर दर्शन बन्द के बोर्ड लगवाए जा रहे हैं। परिक्रमा मार्ग की तरफ जाने वाले मार्गों पर बैरिकेडिंग की गई है।

एसएसपी गौरव ग्रोवर ने श्रद्धालुओं से अपील की है कि गुरु पूर्णिमा मेला निरस्त कर दिया गया है, इसलिए कोई भी श्रद्धालु गोवर्द्धन न आए। उन्होंने आसपास के जनपदों के अधिकारियो को भी पत्र लिखा है। जिसमें गोवर्द्धन मेला निरस्त करने की जानकारी देते हुए अपने-अपने जिलों में प्रचार-प्रसार कराने को कहा है। ताकि लोगों को जानकारी हो और वह गोवर्द्धन न आएं। एसएसपी ने बताया कि बैरियर पर 12 -12 घण्टे की पुलिस कर्मियों की ड्यूटी रहेगी। मन्दिरों पर डिप्टी कलेक्टर तैनात रहेंगे।