डीजल भरे टैंकर ने आगे चल रहे ट्रैक्‍टर को रौंदा, टक्‍कर से लगी आग, टैंकर ट्राइवर जलकर खाक

 | 

न्‍यूज टुडे नेटवर्क। यूपी के चंदौली जिले में डीजल से भरा टैकर ट्रैक्‍टर से टकरा गया। हादसे के बाद टैंकर में आग लग गयी। भीषण आग के बीच टैंकर चालक ट्रक के केबिन में ही फंसा रह गया। मौके पर मौजूद भीड़ के सामने ही चालक राजू जिन्‍दा खाक हो गया। टैंकर के क्‍लीनर ने किसी तरह सुरक्षित बाहर निकलकर जान बचायी।

Devi Maa Dental

हादसा सदर कोतवाली क्षेत्र में नेशनल हाइवे-2 पर चंदौली मझवार स्टेशन के सामने का है। सूचना पाकर पहुंची पुलिस ने दोनों तरफ हाइवे वाहनों का आवागमन रोक दिया। जिससे लंबा जाम लग गया। फायर ब्रिगेड ने आग पर काबू पाया है।

दरअसल, अलीनगर के भारत पेट्रोलियम डिपो से डीजल लेकर एक टैंकर सैयदराजा के लिए निकला था। टैंकर सदर कोतवाली क्षेत्र के गंगा रोड के पास नेशनल हाइवे-2 पर पहुंचा ही था कि आगे चल रहे ट्रैक्टर ने अचानक ब्रेक मार दिया। जिससे टैंकर, ट्रैक्टर से टकरा गया। इस दौरान टैंकर क्षतिग्रस्त हो गया और टैंकर का ड्राइवर राजू उर्फ राजीव पटेल (26 साल) केबिन में स्टेयरिंग के नीचे फंस गया। टक्कर के बाद टैंकर में आग लग गई और देखते ही देखते आग तेज होने लगी।

Bansal Saree

आसपास के लोग मौके पर दौड़े। टैंकर में फंसे राजू को लोगों ने निकालने का प्रयास किया। लेकिन वह कामयाब नहीं हो पाए। इस दौरान आग ने भीषण रूप धारण कर लिया और देखते ही देखते राजू की आग में जलकर मौत हो गई। इस घटना से नेशनल हाईवे-2 पर दोनों तरफ कई किलोमीटर तक लंबा जाम लग गया। मामले की जानकारी होते ही सदर कोतवाली पुलिस मौके पर पहुंची और घटना के आधे घंटे बाद फायर ब्रिगेड की गाड़ी मौके पर पहुंची। काफी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया गया।

गनीमत यह रही कि टैंकर में भरे डीजल में आग नहीं लगी। नहीं तो फिर बड़ा विस्फोट होता और सैकड़ों की जाने जा सकती थीं। समय रहते फायर ब्रिगेड की टीम ने आग पर काबू पा लिया। इस दौरान टैंकर चालक का शरीर जलकर लगभग राख हो चुका था। उसके शरीर के कुछ ही अवशेष बचे हुए थे।

मौके पर पुलिस अधीक्षक अमित कुमार भी पहुंचे और पुलिस फोर्स के साथ लगकर नेशनल हाइवे-2 पर लगे जाम को खुलवा कर यातायात सुचारू करवाया। इस दौरान खुद पुलिस अधीक्षक अमित कुमार को भी मोर्चा संभालना पड़ा। मृतक राजू सोनभद्र जिले के पन्नूगंज का रहने वाला था। टैंकर अलीनगर थाना क्षेत्र का बताया जा रहा है। पुलिस अधीक्षक अमित कुमार ने बताया घटना में टैंकर ड्राइवर की स्टेयरिंग फंसकर मौत हो गई है। शव के अवशेष को पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया है।