रक्षामंत्री राजनाथ सिंह ने राजधानी में पूर्व सांसद लालजी टंडन की प्रतिमा का किया अनावरण, पुराने दिनों को याद किया

एक दिवसीय दौरे पर राजधानी लखनऊ पहुंचे हैं रक्षामंत्री

 | 

न्‍यूज टुडे नेटवर्क। रक्षा मंत्री राजनाथ आज बुधवार को राजधानी लखनऊ पहुंचे हैं। राजनाथ सिंह एक दिवसीय दौरे पर लखनऊ पहुंचे हैं। लखनऊ में राजनाथ सिंह ने लखनऊ पहुंचकर पूर्व सांसद लालजी टंडन की प्रतिमा का अनावरण किया। इस दौरान उन्‍होंने टंडन के मायावती, अट‍ल बिहारी वाजपेयी और अन्‍य दलों से पुराने किस्‍सों को याद किया।

Bansal Saree

पुराने दिनों को किया याद

रक्षा मंत्री ने पुराने दिनों को याद किया। बोले- जब मायावती जी उत्तर प्रदेश की मुख्यमंत्री थीं, तब वो लालजी टंडन को अपना भाई कहती थीं। मायावती ने ओपन प्लेटफार्म पर कहा था कि टंडन जी मेरे भाई हैं। इसी तरह कांग्रेस और समाजवादी पार्टी से जुड़े नेताओं के साथ भी उनके काफी अच्छे संबंध थे। अगर किसी को राजनीति में रहते हुए अपने संबंध बरकरार रखना है तो टंडन जी से इसकी सीख लेनी चाहिए।

Devi Maa Dental

राजनाथ सिंह ने पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी और लालजी टंडन के रिश्तों के बारे में भी बताया। कहा कि अगर अटल जी को राम कहा जाए तो टंडन जी उनके लखन थे। अटल जी टंडन जी को काफी पसंद करते थे। लखनऊ के विकास में दोनों की काफी बड़ी भूमिका रही। जो विकास की नींव अटल जी और टंडन जी ने रखा था उसे जारी रखना हम सभी की जिम्म्मेदारी है। मैं भी लखनऊ का जनप्रतिनिधि होने के नाते इसमें भागीदारी करुंगा।

हर सीएम टंडन जी की सलाह जरूर लेता था

रक्षा मंत्री ने खुद और कल्याण सिंह के मुख्यमंत्री रहने के दौरान की कहानी भी बताई। कहा, चाहे मैं रहता था या फिर कल्याण सिंह जी। हम दोनों कोई भी फैसला लेने से पहले लालजी टंडन से सलाह जरूर लेते थे। टंडन जी ने BJP को उत्तर प्रदेश और सत्ता के गलियारे में स्थापित किया। उनकी पकड़ राष्ट्रीय, अंतरराष्ट्रीय और लोकल मामलों में काफी अच्छी थी।