मुलायम सिंह के करीबी, पूर्व विधायक गोपाल कृष्‍ण सक्‍सेना के आकस्मिक निधन से शुभचिंतकों समर्थकों में शोक की लहर

बरेली के अस्‍पताल में ली अंतिम सांस

 | 

न्‍यूज टुडे नेटवर्क। यूपी के पीलीभीत जिले के पूरनपुर क्षेत्र से समाजवादी पार्टी के पूर्व विधायक और कद्दावर नेता गोपाल कृष्‍ण सक्‍सेना का सोमवार सुबह निधन हो गया। वे 65 वर्ष के थे दो दिन पूर्व सांस लेने में दिक्‍कत की शिकायत के बाद उन्‍हें बरेली के निजी अस्‍पताल में भर्ती कराया गया। गोपाल कृष्‍ण सक्‍सेना पूरनपुर विधानसभा क्षेत्र से दो बार विधायक रहे थे। जमीनी नेता होने के कारण उनका जनता से सीधा जुड़ाव था। पूर्व विधायक गोपाल कृष्‍ण के निधन के समाचार से हर कोई स्‍तब्‍ध रह गया। उनके निधन की सूचना से जिले भर में उनके समर्थकों और शुभचिंतकों में शोक की लहर दौड़ गयी। उनके आवास पर शोक संवेदनाएं व्‍यक्‍त करने वालों का सुबह से ही तांता लग गया। बरेली से उनका पार्थिव शरीर दर्शनों के लिए सुबह उनके आवास कायस्‍थान पूरनपुर पहुंच गया है। आज समर्थकों के अंतिम दर्शनों के बाद उनके शव का अंतिम संस्‍कार किया जाएगा।

Devi Maa Dental

गोपाल कृष्‍ण सक्‍सेना समाजवादी पार्टी के कद्दावर नेता थे और सपा संरक्षक मुलायम सिंह यादव के बेहद करीबी हैं। उनके निधन पर समाजवादी पार्टी कार्यकर्ताओं में भी शोक की लहर है। पीलीभीत के समाजवादी पार्टी कार्यालय पर शोक सभा आयोजित करके उन्‍हें कार्यकर्ताओं और पदाधिकारियों ने श्रद्धांजलि दी है। समाजवादी पार्टी के जिलाध्‍यक्ष जगदेव सिंह जग्‍गा और महासचिव युसुफ कादरी ने सक्‍सेना के निधन को सपा के लिए बड़ी क्षति बताया। वहीं पूर्व कैबिनेट मंत्री हाजी रियाज अहमद और पूर्व मंत्री हेमराज वर्मा ने भी श्रद्धांजलि देते हुए सक्‍सेना के निधन को पार्टी के लिए अपूर्णनीय क्षति बताया।

बरेली में भी कायस्‍थ समाज के लोग उनके निधन से स्‍तब्‍ध हैं। पार्षद सतीश कातिब मम्‍मा, विधायक अरूण कुमार और अन्‍य तमाम समाजसेवियों ने भी पूर्व विधायक को श्रद्धांजलि देते हुए निधन पर शोक जताया है। अन्‍तर्राष्‍ट्रीय कायस्‍थ महासभा के प्रदेश अध्‍यक्ष उपमेंद्र सक्‍सेना और अन्‍य पदाधिकारियों ने भी उन्‍हें श्रद्धांजलि अर्पित की। सोशल मीडिया पर भी सक्‍सेना के लिए शोक जताने का सिलसिला जारी है।

Bansal Saree